ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअतीक के दोनों बेटों ने दी थी बोर्ड परीक्षा, रिजल्ट में पास या फेल, जानिए

अतीक के दोनों बेटों ने दी थी बोर्ड परीक्षा, रिजल्ट में पास या फेल, जानिए

अतीक अहमद के दो बेटों ने भी हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। दोनों पास हो गए हैं। दोनों ने काफी वक्‍त बाल सुधार गृह में गुजारा। दोनों सिर्फ परीक्षा देने के लिए स्कूल गए थे।

अतीक के दोनों बेटों ने दी थी बोर्ड परीक्षा, रिजल्ट में पास या फेल, जानिए
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,प्रयागराजMon, 06 May 2024 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

ICSE ISC Result 2024: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने सोमवार को इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) कक्षा 10वीं और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) कक्षा 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए। पिछले साल मारे गए यूपी के चर्चित माफिया अतीक अहमद के दो बेटों ने भी हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी।

अतीक के चौथे और पांचवें नंबर के दोनों बेटों ने सीआईएससीई की बोर्ड परीक्षा में सफलता हासिल की है। सेंट जोसेफ कॉलेज के छात्र चौथे नंबर के बेटे अहजम अहमद ने मानविकी वर्ग से आईएससी (12वीं) की परीक्षा 80.5 प्रतिशत अंकों से पास की है। उसे हिन्दी में सर्वाधिक 83 और अंग्रेजी में 82 नंबर मिले हैं। पांचवें नंबर के सबसे छोटे बेटे अबान अहमद ने 68.4 फीसदी अंकों के साथ आईसीएसई (10वीं) की परीक्षा पास की है। अबान को हिन्दी में सर्वाधिक 82 और अंग्रेजी में 78 नंबर मिले हैं।

पिता अतीक अहमद और चाचा अशरफ की 15 अप्रैल 2023 को हत्या होने के बाद महीनों दोनों की पढ़ाई प्रभावित रही। कॉलेज के प्रिंसिपल फादर थॉमस कुमार का कहना है कि कड़ी मेहनत करते हुए दोनों ने ऑनलाइन पढ़ाई की है और अच्छे अंक मिले हैं। स्कूल तो नहीं आते थे, लेकिन प्रोजेक्ट वगैरह सबमिट किया था। सिर्फ बोर्ड परीक्षा देने स्कूल आते थे।

सिर्फ परीक्षा देने ही गए स्‍कूल 
उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद मां शाइस्‍ता परवीन के फरार होने के चलते दोनों ने काफी वक्‍त (करीब सात महीने) बाल सुधार गृह में गुजारा। दोनों सिर्फ परीक्षा देने के लिए स्कूल गए थे। दोनों का पूरा साल काफी उथल-पुथल वाला रहा। ऐसे में उनकी पढ़ाई पर भी काफी असर पड़ा। 

अपनी बुआ के पास रहते हैं दोनों 

अतीक और अशरफ की हत्‍या को करीब एक साल से अधिक वक्‍त हो चुका है। अतीक की पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन सहित परिवार के कई लोग या तो फरार हैं या फिर जेल में। अतीक के दो बड़े बेटों में से एक उमर लखनऊ की जेल में है। ज‍बकि छोटा बेटा अली प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में है। अहजम और आबान बाल सुधार गृह से निकलने के बाद से अपनी बुआ के पास रहते हैं।