ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअतीक अहमद पर शिकंजा, 27 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, DM ऑफिस में अटकी फाइल

अतीक अहमद पर शिकंजा, 27 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, DM ऑफिस में अटकी फाइल

भू-माफिया की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है। अतीक अहमद उसकी पत्नी शाइस्ता और ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर की 27 करोड़ की संपत्ति कुर्क होगी।

अतीक अहमद पर शिकंजा, 27 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, DM ऑफिस में अटकी फाइल
Srishti Kunjहिन्दुस्तान,प्रयागराजWed, 14 Sep 2022 10:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। भू-माफिया की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है। अतीक अहमद उसकी पत्नी शाइस्ता और ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर की 27 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी से अनुमति मांगी गई है। राजस्व की टीम पुलिस की रिपोर्ट का सत्यापन करा रही है। डीएम से अनुमति मिलते ही धूमनगंज और पूरामुफ्ती पुलिस अतीक की प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक की संपत्ति को कुर्की करेगी।

धूमनगंज पुलिस ने सबसे पहले अतीक की चकिया में आठ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के लिए रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद पता चला कि अतीक की पत्नी शाइस्ता के नाम से वर्ष 2018 में लखनऊ स्थित सीतापुर रोड पर मकान खरीदा गया है। पुलिस ने लखनऊ में आठ करोड़ की कीमत का मकान कुर्क करने के लिए भी जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है। वहीं बम्हरौली के पास ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर की 11 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्की का आदेश अभी जिलाधिकारी के पास लंबित है। तीनों आदेश मिलते ही एक साथ कार्रवाई हो सकती है।

मुस्लिम के घर खुदाई में मटके, शंख, त्रिशूल व हड्डियां मिलीं, तांत्रिक के बताने पर की थी खुदाई

अतीक अहमद की चकिया में 08 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जाएगी। पत्नी शाइस्ता के नाम से लखनऊ में आठ करोड़ का मकान है जिसे कुर्क किया जाएगा। मो. मुजफ्फर की 11 करोड़ की प्रॉपर्टी बम्हरौली के पास कुर्क होगी। बता दें कि माफिया अतीक अहमद का लखनऊ के सीतापुर रोड पर करोड़ों का मकान ट्रेस हो गया है। पांच करोड़ रुपये की कीमती का आलीशान मकान अतीक ने अपनी पत्नी के नाम पर खरीदा था। इस मकान को भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क  करने के लिए धूमनगंज पुलिस ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। वहीं चकिया में छह करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्की की अनुमति अभी जिलाधिकारी से नहीं मिली है। 

epaper