ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश100 करोड़ की बेनामी संपत्ति से अतीक अहमद के करीबी होंगे बेनकाब, पुलिस कर रही सत्यापन

100 करोड़ की बेनामी संपत्ति से अतीक अहमद के करीबी होंगे बेनकाब, पुलिस कर रही सत्यापन

100 करोड़ की बेनामी संपत्ति से अतीक अहमद के करीबी बेनकाब होंगे। संपत्तियों को खरीदने और बेचने वालों का पुलिस सत्यापन करा रही है।

100 करोड़ की बेनामी संपत्ति से अतीक अहमद के करीबी होंगे बेनकाब, पुलिस कर रही सत्यापन
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,प्रयागराजMon, 04 Dec 2023 05:33 AM
ऐप पर पढ़ें

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद उसकी बेनामी संपत्तियों को खरीदने और बेचने वालों का पुलिस सत्यापन करा रही है। इनसे पता चलेगा कि कितने अभी हुबलाल ऐसे हैं जो सामने नहीं आए हैं। करीब 100 करोड़ की प्रॉपर्टी की दाखिल खारिज कराने से पहले ही राजस्व टीम ने कार्रवाई रोक दी है। इन प्रॉपर्टी का पुलिस सत्यापन करा रही है।

पुलिस के एक अफसर ने बताया कि अतीक ने अपनी बेनामी प्रॉपर्टी को कई लोगों के नाम पर खरीदी थी। अतीक की हत्या के बाद उसकी बेनामी प्रॉपर्टी को शातिर बेचने लगे थे। इनमें बिल्डर से लेकर सफेदपोश शामिल हैं। इन बेनामी प्रॉपर्टी को बेचने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू करा दी। कई की रजिस्ट्री हो गई थी लेकिन दाखिल-खारिज नहीं हुआ था। पुलिस ने राजस्व टीम की मदद से करीब 100 करोड़ की प्रॉपर्टी को बेचने से पहले ही रोक लगा दी। इन सभी प्रॉपर्टी की अब जांच चल रही है।

प्रॉपर्टी बेचने वालों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कि उन्होंने कीमती जमीनें कब और कहां से खरीदी थी। क्या खरीदने वाले की हैसियत इतनी थी कि वह करोड़ों की प्रॉपर्टी खरीद सकता है। दरअसल, हाल ही में पुलिस ने गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले करोड़पति हुबलाल की 12 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क की थी। पुलिस ने दावा किया था कि अतीक ने दलितों की जमीनें हुबलाल के नाम पर खरीदी थी। खुद हुबलाल ने पुलिस को अपना सहयोग दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें