ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसरकारी नौकरी लगते ही प्रेमी ने कर दी बड़ी डिमांड, प्रेमिका ने उठा लिया खौफनाक कदम 

सरकारी नौकरी लगते ही प्रेमी ने कर दी बड़ी डिमांड, प्रेमिका ने उठा लिया खौफनाक कदम 

कानपुर के हनुमंत विहार के संजय गांधी नगर में प्रेमी की सरकारी नौकरी लगने पर उसने घर वालों के साथ मिल युवती के परिजनों से 35 लाख दहेज की मांग कर दी। युवती के माता पिता की बेइज्जती कर दिया।

सरकारी नौकरी लगते ही प्रेमी ने कर दी बड़ी डिमांड, प्रेमिका ने उठा लिया खौफनाक कदम 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,कानपुर दक्षिण।Sat, 03 Feb 2024 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के हनुमंत विहार के संजय गांधी नगर में प्रेमी की सरकारी नौकरी लगने पर उसने घर वालों के साथ मिल युवती के परिजनों से 35 लाख दहेज की मांग कर दी। युवती के माता पिता की बेइज्जती कर दिया। जिससे आहत होकर अवसाद में चल रही युवती ने गुरुवार देर शाम दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शुक्रवार को युवती का पोस्टमार्टम किया गया।

कानपुर देहात के थाना शिवली के ग्राम बढ़ईपुरवा निवासी राज मिस्त्री अरविंद पाल अपनी पत्नी राजन देवी, बेटी संध्या और बेटे संदीप के साथ हनुमंत विहार के संजय गांधी नगर में रहते हैं। पिता ने बताया कि इकलौती बेटी संध्या (21) प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। फतेहपुर जिले के जहानाबाद के बेहटा गांव निवासी पड़ोसी के साले से पिछले 3 वर्षों से बेटी का प्रेम प्रसंग हो गया था। एक वर्ष पूर्व युवक की एनटीपीसी में नौकरी लग गई थी। कुछ दिनों पूर्व ही दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी हुई। आरोप है कि 21 जनवरी को जीजा साले घर आए और बेटी से उनके साले को भूल जाने की बात कही। अन्यथा शादी के लिए 35 लाख दहेज देने को कहा। इसके बाद संध्या के मां बाप को बेइज्जत किया। जिसका वीडियो भी बनाया।

भाई संदीप ने बताया कि युवक तीन वर्षों तक बहन का शारीरिक शोषण किया। इधर युवक व उसके जीजा की हरकतों से बहन अवसाद में आ गई। गुरुवार शाम को पिता काम के सिलसिले से प्रयागराज काम से गए थे। मां और वह अपने-अपने काम में गए हुए थे। इसी दौरान बहन ने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। भाई के मुताबिक, उसके चाचा ज्ञान सिंह पाल रूरा कानपुर देहात के जिला पंचायत सदस्य हैं। वहीं दूसरे चाचा अखिलेश डॉक्टर हैं। हनुमंत विहार थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में फांसी लगाने से मौत की पुष्टि हुई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें