ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयोगी आदित्यनाथ पर चुप भाजपा, मतलब उन्हें पक्का CM पद से हटाएगी; फिर बोले अरविंद केजरीवाल

योगी आदित्यनाथ पर चुप भाजपा, मतलब उन्हें पक्का CM पद से हटाएगी; फिर बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लखनऊ में एक बार फिर कहा कि भाजपा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा देगी। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अब तक योगी को लेकर मेरी बातों पर कोई टिप्पणी ही नहीं की।

योगी आदित्यनाथ पर चुप भाजपा, मतलब उन्हें पक्का CM पद से हटाएगी; फिर बोले अरविंद केजरीवाल
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 May 2024 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

तीसरी बार सरकार बनी तो पीएम नरेंद्र मोदी बीच में इस्तीफा दे देंगे और अमित शाह को प्रधानमंत्री बना दिया जाएगा। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों दिल्ली में यह बात कही थी। आज लखनऊ पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो फिर ऐसी ही बातें दोहराईं। उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि मोदी को तीसरा कार्यकाल मिला तो वह 75 साल के होने पर हट जाएंगे। इस पर अमित शाह सामने आए और कहा कि नरेंद्र मोदी कार्यकाल पूरा करेंगे। लेकिन इस पर खुद नरेंद्र मोदी कुछ नहीं बोले। इससे साफ है कि वह अपने ही बनाए नियम का पालन करेंगे और 75 साल के होने पर पीएम का पद छोड़ देंगे।

यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर कहा कि उन्हें भाजपा पक्का हटा देगी। केजरीवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पर भाजपा सामने आई और अमित शाह ने ही कहा कि वह कार्यकाल पूरा करेंगे। अपने नेता के लिए हर कोई ऐसी भावना व्यक्त करता है। लेकिन भाजपा के लोगों ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर कुछ नहीं कहा। इससे साफ है कि भाजपा उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटा देगी। इस दौरान केजरीवाल ने यह भी कहा कि 400 सीटें भाजपा इसलिए मांग रही है ताकि सत्ता में आकर संविधान बदल डाले और आरक्षण ही खत्म कर दे।

जब केजरीवाल के सामने बरसे स्वाति के सवाल, संजय करने लगे मणिपुर की बात

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का यह इतिहास रहा है। इन लोगों का स्टैंड हमेशा आरक्षण के खिलाफ रहा है। वहीं अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा 400 पार की बात कर रही है। इसका मतलब है कि 400 के पार ही उन्हें कुछ मिलेगा और उसके पार 143 सीटें ही बचती हैं। इस तरह भाजपा 140 सीट ले आए तो उसके लिए काफी होगा। अखिलेश यादव ने कहा कि ये लोग बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर का संविधान बदलना चाहते हैं और उसके जरिए ही आरक्षण को खत्म कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें