ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशUP: औरैया में आगजनी-बवाल, शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर भड़के लोग, पुलिस पर पथराव, जीप फूंकी

UP: औरैया में आगजनी-बवाल, शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर भड़के लोग, पुलिस पर पथराव, जीप फूंकी

औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर सोमवार की शाम गुस्सा फूट पड़ा। देर शाम लोगों ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो पथराव किया और पुलिस जीप को फूंक दिया।

UP: औरैया में आगजनी-बवाल, शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर भड़के लोग, पुलिस पर पथराव, जीप फूंकी
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,औरैयाMon, 26 Sep 2022 10:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत पर सोमवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। शाम चार बजे से रात आठ बजे तक पुलिस प्रशासन भीड़ को समझाता रहा। इसी बीच अंधेरा होते ही भीड़ भड़क गई और पथराव शुरू हो गया। आक्रोशितों ने पुलिस जीप तक फूंक दी। करीब घंटेभर अराजकता का माहौल रहा। बवाल की सूचना पर डीएम, आईजी, एसपी समेत कई थानों की फोर्स ने इलाका घेर लिया तभी कॉलेज के पीछे छिपे लोगों ने डीएम व कुछ पुलिसकर्मियों की गाड़ियों पर पथराव कर दिया। एसपी ने फ्लैग मार्च कर मोर्चा संभाला तो उपद्रवी भाग खड़े हुए। 

अछल्दा के बसोली गांव निवासी राजू सिंह दौरे का 15 साल का बेटा निखिल आदर्श इंटर कॉलेज में कक्षा 10वीं का छात्र था। सात सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्वनी सिंह ने टेस्ट में गलतियां होने पर लात-घूसों से पीटा था। इससे वह क्लास में बेहोश हो गया था। गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज ले गए थे। सोमवार भोर उसकी मौत हो गई। शिक्षक के खिलाफ पहले से दर्ज मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ा दी गई और गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गईं। उधर, विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

छात्र की मौत से आक्रोशित भीम आर्मी के लोग शाम को कॉलेज के पास जमा हो गए। भीड़ बढ़ने पर एडिशनल एसपी, सीओ व एसडीएम कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को हटाने की कोशिश की। इसी बीच कुछ उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव से फोर्स में भगदड़ मच गई, अफसर और पुलिस वालों को भागना पड़ा। एसडीएम बिधूना लवगीत कौर के साथ भी उपद्रवियों ने धक्का-मुक्की की। फोर्स भागी तो उपद्रवियों ने पुलिस जीप में आग लगा दी।

epaper