ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबीबीएयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 20 फरवरी तक

बीबीएयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 20 फरवरी तक

बीबीएयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि 20 फरवरी है। इसके लिए ऑल लाइन आवेदन किए जा रहे हैं। पीएचडी के लिए सबसे अधिक सीटें कम्प्यूटर साइंस में रिक्त हैं।  पूर्व में...

बीबीएयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन 20 फरवरी तक
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Mon, 17 Feb 2020 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बीबीएयू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि 20 फरवरी है। इसके लिए ऑल लाइन आवेदन किए जा रहे हैं। पीएचडी के लिए सबसे अधिक सीटें कम्प्यूटर साइंस में रिक्त हैं। 

पूर्व में लिए गए निर्णय के अनुसार एक शैक्षिक सत्र में पीएचडी में दूसरी बार दाखिले के लिए पीएचडी की प्रवेश परीक्षा 27 फरवरी को आयोजित की जा रही है। इसके लिए आवेदन 29 जनवरी से शुरू हो गए हैं। परीक्षा ऑन लाइन होगी। ऑन लाइन आवेदन की अन्तिम तारीख 20 फरवरी रखी गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार अभी तक 12 हजार से अधिक आवेदन फार्म जमा हो  चुके हैं। 

कम्प्यूटर साइंस में सर्वाधिक 13 सीटें
पीएचडी के लिए 16 विषयों में सीटें रिक्त हैं। इसमें सबसे अधिक 13 कम्प्यूटर साइंस में हैं। फिर माइक्रोबायोलॉजी व फार्मास्यूटिकल साइंस में 10-10, ह्यूमन डेवलपमेंट एण्ड फैमिली स्टडीज में 8, मैनेजमेंट और मॉस कम्युनिकेशन एण्ड जर्नलिज्म में 6-6 सीटें हैं। इसके अलावा सांख्यिकी में 5, इतिहास 4, शिक्षा 4, लाइब्रेरी एण्ड इनफार्मेशन साइंस 4 व हार्टिकल्चर में 4 सीटें हैं। साथ ही लॉ में 3, बायोटेक्नोलॉजी में 3, जोलॉजी में 3 और गणित व भौतिक साइंस में 2-2 सीटें रिक्त हैं।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें