Anushka death case : CM Yogi adityanath also removed Mainpuri DM PK Upadhyay - अनुष्का कांड: एसपी के बाद सीएम योगी ने मैनपुरी के डीएम को भी हटाया DA Image
15 दिसंबर, 2019|8:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुष्का कांड: एसपी के बाद सीएम योगी ने मैनपुरी के डीएम को भी हटाया

अनुष्का मामले में एसपी के बाद डीएम मैनपुरी को भी हटा दिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में लापरवाही करने पर रविवार की रात एसपी को हटा दिया था। सोमवार की शाम डीएम को भी हटा दिया गया। अपर आयुक्त गन्ना उत्तर प्रदेश महेंद्र बहादुर सिंह को मैनपुरी का नया डीएम बनाया गया है।

सोमवार को विशेष सचिव धनंजय शुक्ला ने डीएम मैनपुरी पीके उपाध्याय को हटाने का पत्र जारी कर दिया। उनके स्थान पर महेंद्र बहादुर सिंह को डीएम मैनपुरी बनाए जाने का पत्र भी जारी किया गया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा 28 नवंबर को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया था। इस पत्र में प्रियंका ने मैनपुरी में 16 सितंबर को हुए अनुष्का कांड की जांच में लापरवाही का आरोप लगाया और मामले में कार्रवाई की मांग की। इसके ठीक दो दिन बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंच गए। उन्होंने भी इस घटना की जानकारी देकर सीबीआई जांच की मांग की।

अनुष्का को लेकर हुए इस घटनाक्रम में मुख्यमंत्री ने पहले एसपी को और उसके बाद डीएम को भी मैनपुरी से हटा दिया। नए एसपी बनाए गए अजय कुमार ने सोमवार की देर शाम मैनपुरी आकर चार्ज ले लिया। बताया गया है कि नए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह सोमवार को मैनपुरी आकर चार्ज संभालेंगे।

अनुष्का हत्याकांड: तीन छात्रों और दो शिक्षकों का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट

बांदा, रामपुर में भी डीएम रहें हैं महेंद्र बहादुर
डीएम बनाए गए महेंद्र बहादुर सिंह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीटेक महेंद्र बहादुर दो सितंबर 2019 को गन्ना अपर आयुक्त बनाए गए थे। वह बरेली, मुरादाबाद, सीतापुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, शाहजहांपुर, अलीगढ़ में मुख्य विकास अधिकारी तथा लखनऊ में विभिन्न विभागों के सचिव पद पर रह चुके हैं। वह बांदा, रामपुर में डीएम भी रहे हैं।

अनुष्का कांड में सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, मैनपुरी के SP को हटाया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Anushka death case : CM Yogi adityanath also removed Mainpuri DM PK Upadhyay