DA Image
22 नवंबर, 2020|9:34|IST

अगली स्टोरी

कानपुर: विकास दुबे के करीबी जय बाजपेई के खिलाफ एक और FIR

25-25 thousand reward declared on vikas dubeyfinancier jai vajpayee absconding brothers

कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड के मुख्य आरोपित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खजांची रहे जयकांत बाजपेई की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जेल में बंद होने के बाद उसके ऊपर मुकदमे दर्ज होते जा रहे हैं। आपराधिक इतिहास छिपाकर फर्जी शपथपत्र लगाकर पासपोर्ट बनवाने में एसआईटी के निर्देश पर जय के खिलाफ शनिवार देर रात नजीराबाद थाने में धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

एसआईटी की जांच में पता चला कि जयकांत पर कई आपराधिक मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। इसके बाद भी वर्ष 2012 में उसने पासपोर्ट बनवा लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस की मिलीभगत से उसने यह फर्जीवाड़ा किया था। कई मुकदमे दर्ज होने के बावजूद पु‌लिस ने पासपोर्ट सत्यापन की रिपोर्ट उसके पक्ष में लगा दी। फर्जीवाड़ा केवल यहीं तक सीमित नहीं रहा, पासपोर्ट बनवाने के लिए उसने जो शपथपत्र दिया था वो भी फर्जी था और उसमें सही तथ्यों का जिक्र ही नहीं किया गया था। जिसके चलते एसआईटी ने मामले की जांच के आधार पर कार्रवाई के निर्देश द‌िए।

जयकांत ने तथ्यों को छिपाकर पासपोर्ट बनवाया जिसके चलते उसके खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेजों का प्रयोग करना, झूठे तथ्य प्रस्तुत करना तथा पासपोर्ट अधिनियम समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच शुरू कर दी गई है। कोर्ट से अनुमति लेकर जयकांत के बयान दर्ज कराने के लिए विवेचक को जेल में भेजा जाएगा।- दीपक भूकर, एसपी साउथ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:another fir against vikas dubey close aide jai bajpai in kanpur uttar pradesh