DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में शराब से एक और मौत, गुस्साईं महिलाओं का ठेके पर हल्ला बोल

जहरीली शराब से घाटमपुर में आठ मौतों के बाद गुरुवार को महाराजपुर में शराब पीने से एक व्यक्ति की जान चली गई। जहरीली शराब बेचने का आरोप लगाकर गुस्साई महिलाओं ने ठेके पर हल्ला बोल दिया। तोड़फोड़, पथराव करके कैंटीन फूंक डाली। ठेके के पास शव रखकर घंटों हंगामा किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 
कानपुर जहरीली शराब कांड: एक और की मौत, मरने वालों की संख्या 8 हुई
महराजपुर के मदारपुर गांव निवासी चंद्र शेखर तिवारी (40) जाजमऊ की एक टेनरी में काम करते थे। बड़े भाई लक्ष्मी नारायण ने बताया, बुधवार शाम को चंद्रशेखर टेनरी से घार आते वक्त ठेके से शराब लेकर घर आ गए। रात में शराब पीने के बाद उनकी हालत बिगड़ी। पास के डॉक्टर की दवा खाकर वह सो गए। गुरुवार सुबह चंद्रशेखर की हालत अचानक बिगड़ने पर उसे कॉर्डियोलॉजी ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजन शव लेकर वापस मदारपुर आ गए। इधर गांव में खबर फैलते ही परिजनों के साथ गांव की महिलाओं और ग्रामीणों ने ठेके के सामने शव शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख ठेके में मौजूद सेल्समैन ठेका बंदकर भाग निकले। इसपर भीड़ ने ठेके पर पहुंच गई। ताला तोड़ने और फूंकने का प्रयास किया। बवाल की सूचना पर भारी पुलिस बल मदारपुर पहुंच गया। एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। 
ठेका सील, तीन सैंपल लिए गए: सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन सुदर्शन सिंह के नेतृत्व में आबकारी की टीमों ने पहुंचते ही अशोक कुमार विद्यार्थी के देशी शराब ठेके को बंद कराकर उसे सील कर दिया गया है। लखनऊ प्रयोगशाला की रिपोर्ट आने के बाद ही ठेके को लेकर फैसला होगा। 
स्कूल के बगल में ठेके का हो रहा विरोध : एसएसपी के मुताबिक प्राथमिक विद्यालय के करीब में देशी ठेका है। इसे हटाने को लेकर कई दिनों से विरोध चल रहा है। मौत होने के बाद ग्रामीण भड़क गए। चंद्रशेखर को हार्ट की दिक्कत पहले से ही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Another death from alcohol in Kanpur