ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपशु तस्करों से गाय को छुड़ाने के लिए अकेला भिड़ा पशु प्रेमी, पुलिस और ग्रामीणों को बुलाकर जंगल में की धुनाई

पशु तस्करों से गाय को छुड़ाने के लिए अकेला भिड़ा पशु प्रेमी, पुलिस और ग्रामीणों को बुलाकर जंगल में की धुनाई

भोजीपुरा के पीपलसाना गांव के पास जंगल में आवारा गाय पशु तस्करों को पकड़ना मुश्किल हुआ। पशु प्रेमी जाहिद ने एक गाय को जाल डालकर पकड़ते हुए देखा, वह पशु तस्करों से भिड़ गया। फोन कर गांव वालों को बुला...

पशु तस्करों से गाय को छुड़ाने के लिए अकेला भिड़ा पशु प्रेमी, पुलिस और ग्रामीणों को बुलाकर जंगल में की धुनाई
कार्यालय संवाददाता ,बरेली। Mon, 03 Aug 2020 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भोजीपुरा के पीपलसाना गांव के पास जंगल में आवारा गाय पशु तस्करों को पकड़ना मुश्किल हुआ। पशु प्रेमी जाहिद ने एक गाय को जाल डालकर पकड़ते हुए देखा, वह पशु तस्करों से भिड़ गया। फोन कर गांव वालों को बुला लिया। इतना ही नहीं कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई। फिर तो पुलिस ने चारों पशु तस्करों की जमकर धुनाई लगाई। जाल से गाय को मुक्त कराया। चारों पशु तस्कर गिरफ्तार कर लिए गए। 

भोजीपुरा के रहने वाले जाहिद आज से नहीं कई सालों से गायों के संरक्षण को समर्पित है। पशुओं से अधिक प्रेम करने वाले जाहिद ने पीएफए के साथ रहकर पशु प्रेम सीखा। जाहिद का कहना है, सोमवार की सुबह- सुबह मॉर्निंग वॉक को निकले तो जंगल में चार लोग जाल डालकर आवारा एक गाय को पकड़ रहे थे। उसने पशु तस्करों को ललकारा। वह अकेला था। पशु तस्कर कई थे। उसने उन तस्करों से मुकाबला किया। फोन से पुलिस को सूचना दे दी।

गांव से काफी लोगों को बुला लिया। पशु तस्करों ने धमकी भी दी। उसने गाय की जान बचाने के लिए हर प्रयास किया और गाय को पशु तस्करों से बचा लिया। सूचना मिलते ही गांव से काफी लोग पहुंच गए। पशु तस्करों को घेर लिया गया। कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई। जाल काटकर गाय को मुक्त कराया गया। वहीं जंगल में ही तस्करों की जमकर धुनाई की गई। चारों पशु तस्कर भोजीपुरा इलाके के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। पशु तस्करों ने हाथ जोड़े। माफी मांगी। भविष्य में अब कभी गाय को नहीं पकड़ेंगे। पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है। जेल भेजने की तैयारी चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें