ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर के अनिकेत पीएम मोदी संग देखेंगे गणतंत्र दिवस की परेड, मिला आमंत्रण

गोरखपुर के अनिकेत पीएम मोदी संग देखेंगे गणतंत्र दिवस की परेड, मिला आमंत्रण

नई दिल्ली के राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड को प्रधानमंत्री बाक्स में बैठ कर देखने का निमंत्रण गोरखपुर की दिव्यांगी त्रिपाठी के बाद अब अनिकेत कुमार मिश्र को भी मिला है। अनिकेत कुमार मिश्र,...

गोरखपुर के अनिकेत पीएम मोदी संग देखेंगे गणतंत्र दिवस की परेड, मिला आमंत्रण
गोरखपुर राजीव दत्त पाण्डेयThu, 21 Jan 2021 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली के राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड को प्रधानमंत्री बाक्स में बैठ कर देखने का निमंत्रण गोरखपुर की दिव्यांगी त्रिपाठी के बाद अब अनिकेत कुमार मिश्र को भी मिला है। अनिकेत कुमार मिश्र, आईआईटी गुवाहाटी में कम्प्यूटर साइंस प्रथम वर्ष के कैम्पस टॉपर हैं। उनकी इसी उपलब्धि ने राजपथ पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ गणतंत्र दिवस परेड देखने का मौका दिया है। 

अनिकेत को शिक्षा मंत्रालय से मिले आमंत्रण के बाद कृष्णानगर कॉलोनी में उल्लास का माहौल है। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर मुख्यालय पर लोको पायलेट मेल/पॉवर कंट्रोल पद पर सेवाएं दे रहे अनिकेत के पिता राकेश कुमार मिश्रा और उनकी पत्नी सरोज मिश्रा खुशी से फूली नहीं समां रहीं। मोहल्ले के साथ रिश्तेदार भी बधाइयां दे रहे हैं। 

राकेश कुमार मिश्र बताते हैं कि अनिकेत गोहाटी आईआईटी कैम्पस में दूसरे साल के सेकेंड समेस्टर में है। कम्प्यूर साइंस से बीटेक कर रहे अनिकेत ने प्रथम वर्ष में पूरा कैम्पस टॉप किया था। उन्होंने बताया कि वह शुरू से ही प्रतिभाशाली छात्र रहा। आईसीएसई बोर्ड से 2017 में हाई स्कूल में 96.5 फीसदी अंक हासिल किए। 2019 में आए 12वीं के परिणाम में उसे मैथ एवं कैम्प्यूटर संवर्ग में 98 फीसदी अंक मिले।

अनिकेत के बड़े भाई बिट्स पिलानी से बी-टेक अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहे हैं। छोटी बहन वैष्णवी हाई स्कूल में पढ़ाई कर रही है। फिलहाल अनिकेत अपनी परीक्षा के कारण दिल्ली में अपनी बुआ फूफा मधु मिश्रा पत्नी प्रशांत मिश्र के पास हैं। अनिकेत को 25 जनवरी को दिल्ली के होटल अशोका में रिपोर्ट करना है। उसके साथ उसके बुआ फूफा ही होंगे। 

साफ्टवेयर इंजीनिय बनना अनिकेत का सपना
अनिकेत कुमार मिश्र ने हिन्दुस्तान को बताया कि उनका सपना साफ्टवेयर इंजीनियर बनना है। कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखना उनके और परिवार के लिए गौरवांन्वित करना है। कहते हैं कि वे दिल्ली आ गए हैं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उतावले भी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें