ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदहेज न लाने से नाराज पति ने विवाहिता को बेरहमी से पीटा, दांत से काटी नाक 

दहेज न लाने से नाराज पति ने विवाहिता को बेरहमी से पीटा, दांत से काटी नाक 

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में दहेज न लाने से नाराज पति ने विवाहिता को बेरहमी से पीटा। पति ने विवाहिता की नाक अपने दांत से काट डाली। विवाहिता लहूलुहान होकर चीखने-चिल्लाने लगी।

दहेज न लाने से नाराज पति ने विवाहिता को बेरहमी से पीटा, दांत से काटी नाक 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,बाराबंकीTue, 21 Nov 2023 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

बाराबंकी में कस्बा फतेहपुर के मोहल्ला मोसे टोला में रविवार को पति व ससुरालीजनों ने विवाहिता की पिटाई कर दी। इतना ही नहीं दहेज न लाने से नाराज पति ने विवाहिता की नाक अपने दांत से काट डाली। विवाहिता लहूलुहान होकर चीखने-चिल्लाने लगी। आसपास के लोगों ने बीचबचाव कर उसे बचाया। पीड़िता ने बताया कि करीब साढ़े छह माह पहले उसका विवाह हुआ है। ससुरालीजन दहेज में बाइक व 30 हजार रुपए मायके से लेकर आने की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर घटना को अंजाम दिया।

करीब साढ़े छह माह पहले हुआ था विवाह
 सफदरगंज थाने के जलालपुर गांव के रहने वाले रघुवीर ने अपनी पुत्री कुसुम का विवाह 28 अप्रैल 2023 को थाना व कस्बा फतेहपुर के मोहल्ला मोसे टोला निवासी श्यामू पुत्र गंगाराम से किया था। विवाहिता कुसुम ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। दहेज में उससे बाइक व 30 हजार रुपये नगद मायके से लेकर आने की मांग की जा रही थी। जिस पर उसने मायके वालों की अर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए मांग पूरी करने में अस्मर्थता जताई। जिस पर ससुराल के लोग हमेशा ताने मारते हुए उसके साथ मारपीट करते रहते थे।

रविवार की सुबह हुई मारपीट
 पीड़िता कुसुम ने बताया कि रविवार की सुबह दहेज के लिए फिर से ससुराल वालों ने घर में विवाद शुरू कर दिया। पति श्यामू, सास बाबूदेई, देवर विक्रम व ससुर गंगाराम ने दहेज न लाने पर उसके साथ मारपीट की। पीड़िता का आरोप है कि पति श्यामू ने उसका गला दबाया और अपने दांत से उसकी नाक काट ली। इतना ही नहीं उसे जलाने का भी प्रयास किया गया। शोर सुनकर पड़ोसियों ने उसकी जान बचाई।

मायके में रह रही है पीड़िता
 पीड़िता कुसुम ने घटना की सूचना अपने मायके में दी। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने उसका सीएचसी में उपचार कराया। इस घटना के बाद पीड़िता अपने मायके सफदरगंज थाना के गांव जलालपुर चली गई। पीड़िता की तहरीर पर फतेहपुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

एसपी के आदेश पर दर्ज हुआ दहेज 
उत्पीड़न का मुकदमा उधर छेदानगर गांव निवासी मंजू ने बताया कि उसका विवाह 22 मई 2019 को सत्येन्द्र कुमार के साथ हुआ था। दहेज में पांच लाख रुपए मांग रहे थे। पीड़िता ने बताया कि दो अगस्त की रात को पति सत्येंद्र कुमार आदि ने उसके साथ मारपीट की। एसपी के आदेश पर महिला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।