ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशराब के पैसे न मिलने से नाराज युवक मोबाइल टावर पर चढ़ा, पांच घंटे तक पुलिस को छकाया 

शराब के पैसे न मिलने से नाराज युवक मोबाइल टावर पर चढ़ा, पांच घंटे तक पुलिस को छकाया 

यूपी के सीतापुर जिले की महमूदाबाद कोतवाली के केदारपुर में शराब के पैसे न मिलने से नाराज एक युवक मोबाइल टावर पर चढ़ गया। करीब पांच घंटे तक युवक ने ग्रामीणों और पुलिस को छकाया।

शराब के पैसे न मिलने से नाराज युवक मोबाइल टावर पर चढ़ा, पांच घंटे तक पुलिस को छकाया 
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,पैंतेपुर (सीतापुर)Thu, 29 Feb 2024 09:47 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के सीतापुर जिले की महमूदाबाद कोतवाली के केदारपुर में शराब के पैसे न मिलने से नाराज एक युवक मोबाइल टावर पर चढ़ गया। करीब पांच घंटे तक युवक ने ग्रामीणों और पुलिस को छकाया। ग्रामीणों और पुलिस ने उसे टावर से नीचे उतारने की कोशिश की मगर वो सफल नहीं हुए। हालांकि बाद में वो स्वयं टावर से नीचे उतर आया, तब कहीं जाकर ग्रामीण व पुलिस ने राहत की सांस ली। ग्राम केदारपुर निवासी अनिल 35 वर्ष शराब पीने का आदी है। गुरुवार की सुबह वो शराब के लिए पैसे मांग रहा था, लेकिन जब उसे पैसे नहीं मिले तो उसने गांव वालों पर दबाव बनाने के लिए फिल्मी ड्रामा खड़ा कर दिया और गांव में ही लगे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। मोबाइल टावर पर चढ़ा देखकर ग्रामीणों ने इसकी खबर पुलिस को दी।

जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी अमित कुमार पांडे ने युवक को काफी समझाया लेकिन वह युवक मोबाइल टावर से नीचे नहीं उतरा, तब चौकी प्रभारी ने जाल मंगवाकर पूरे टावर पर लगवा दिया। साथ ही पुलिस की घेराबंदी भी कर दी गई। इसके बाद टावर पर चढ़े युवक को लगा कि अब उसे शराब के पैसे नहीं मिलने वाले हैं तो वह स्वयं टावर से नीचे उतर आया। बाद में पुलिस ने उसे समझा बुझाकर घर वापस भेज दिया। चौकी प्रभारी अमित कुमार पांडे ने बताया कि यह युवक नशे का आदी है तथा विक्षिप्त है, इसीलिए यह तरह-तरह की घटनाएं करता है। पहले भी यह कोतवाली परिषद में लगे पीपल के पेड़ पर चढ़ चुका है, जिसमें भी पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद इसको नीचे उतारा था। टावर संचालक को निर्देश दे दिए गए हैं कि पूरी तरह से टावर के चारों तरफ तार बांध दे, जिससे कोई भी व्यक्ति टावर में प्रवेश न कर सके।

बरसों पहले माता-पिता की हो चुकी मृत्यु 

मोबाइल टावर पर चढ़े युवक के माता-पिता की कई वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी है। यह अकेले ही घर में रहता था। माता-पिता के न होने से इसका विवाह भी नहीं हो सका, इसीलिए वह शराब का सेवन करता है। कुछ ग्रामीण भी तो यह भी बताते हैं कि यह विक्षिप्त भी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें