ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशVideo - मानदेय की मांग को लेकर लखनऊ में आंगनबांड़ी कार्यकर्त्रियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Video - मानदेय की मांग को लेकर लखनऊ में आंगनबांड़ी कार्यकर्त्रियों ने किया विरोध प्रदर्शन

अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोमवार को आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों कार्यकर्त्रियां एकत्र हुईं। विधानसभा के पास भीड़ बढ़ती देख प्रसाशन ने इनकी प्रदेश अध्यक्ष गीतांजलि...

Video - मानदेय की मांग को लेकर लखनऊ में आंगनबांड़ी कार्यकर्त्रियों ने किया विरोध प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 23 Oct 2017 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोमवार को आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों कार्यकर्त्रियां एकत्र हुईं। विधानसभा के पास भीड़ बढ़ती देख प्रसाशन ने इनकी प्रदेश अध्यक्ष गीतांजलि मौर्या समेत सभी बड़ी नेताओं को हिरासत में लेकर हज़रतगंज के महिला थाने पहुंचा दिया। अपने नेताओं को हिरासत में लिये जाने और मांगों को नहीं माने जाने से नाराज इन लोगों ने हज़रतगंज चौराहे को जाम कर दिया। 


यह हाल देख कर पुलिस जैसे-तैसे स्कूली बच्चों और एम्बुलेंस को निकाल सकी। प्रदर्शन को बढ़ता देखकर और पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया। ये लोग अपने मानदेय को बढ़ाने के लिए विगत कई दिनों से धरने पर बैठी थीं। इस दौरान मुख्यमंत्री समेत अन्य लोगों से भी इनकी कई दौर में वार्ता भी हुई, पर कोई नतीजा नहीं निकल सका। 
प्रदेश भर की सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां अपनी इन्हें मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ आई थीं। एसोसिएशन की गिरफ्तार नेता इंदु वर्मा ने बताया कि हम लोग शांतिपूर्वक भाजपा कार्यालय में वार्ता के लिए जा रहे थे, तभी प्रशासन के आला अधिकारियों ने हमें जबरन पुलिस गाड़ी में बिठा दिया और महिला थाने ले आईं।

पुलिस ने पार्क में घुस कर पीटा
जब पुलिस की कहीं नहीं चली तो वह पार्क में बैठी कुछ आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को बेवजह खदेड़ने लगी। इस दौरान महोबा जिले की 65 वर्षीय उर्मिला और पार्वती को चोट भी लग गई। उर्मिला ने बताया कि वह लोग थक जाने की वजह से पार्क में पीपल के पेड़ के नीचे बैठे थे। तभी पुलिस के कुछ लोगों ने उनको वहां से खदेड़ दिया। पुरुष पुलिस ने लाठी भी चलाई जिसमें इन लोगों को चोट लग गई।
गली कूचों में भी लगा जाम
आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन के प्रदर्शन के चलते शाम तक हज़रतगंज से चारबाग की रोड विधानसभा तक पूरी तरह से जाम रही। इसके चलते लोगों को गली-कूचों का सहारा लेना पड़ा लेकिन यहां पर भी जाम लगा होने से राहत नहीं मिल सकी। यही नहीं चारबाग जाने वाले यात्रियों को भी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

सभी नेताओं को किया रिहा
प्रदर्शन में भारी भीड़ और अनहोनी की आशंका के चलते भाजपा कार्यालय के बाहर से हिरासत में ली गयी प्रदेश अध्यक्ष गीतांजलि मौर्या, इंदु वर्मा, उषा मौर्या, प्रभावती और क्षमा वर्मा व अन्य को पुलिस ने शाम को छोड़ दिया। ये सभी फिर हज़रतगंज के जीपीओ पार्क पहुंच गईं।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें