DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशऔर भारी पड़ गए सानिया मिर्जा के देवर...बंदीरक्षक ने डाला स्टेटस, हिन्दूवादी संगठनों ने दर्ज कराया केस

और भारी पड़ गए सानिया मिर्जा के देवर...बंदीरक्षक ने डाला स्टेटस, हिन्दूवादी संगठनों ने दर्ज कराया केस

बरेली। वरिष्ठ संवाददाता Yogesh Yadav
Tue, 26 Oct 2021 09:28 PM
और भारी पड़ गए सानिया मिर्जा के देवर...बंदीरक्षक ने डाला स्टेटस, हिन्दूवादी संगठनों ने दर्ज कराया केस

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच में भारत की हार के बाद जिला जेल के एक बंदी रक्षक ने व्हाट्सएप समेत सोशल मीडिया पर एक स्टेटस पोस्ट किया। स्टेटस देखने के बाद हिन्दू जागरण मंच समेत तमाम भारतीयों की भावनायें आहत हुईं। जिस पर हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष ने मामले की तहरीर इज्जतनगर थाना पुलिस को दी उन्होंने आरोपी बंदी रक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

जिला जेल कारागार में तैनात अर्श अली मलिक मुरादाबाद के रहने वाले हैं। सितंबर में उनकी जिला जेल में ज्वाइनिंग हुई। बीते रविवार को भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच में भारत के हारने के बाद पाकिस्तान का समर्थन करते हुये उन्होंने एक स्टेटस पोस्ट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि इंडिया ने देखे पाकिस्तान के तेवर, यहां तो दो ही भारी पड़ गये, सानिया मिर्जा के देवर। स्टेटस देखकर क्रिकेट से जुड़े लोगों की भावनाएं आहत हो गईं। उनकी मानसिकता देश विरोधी लगी। हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार ने दुश्मन देश पाकिस्तान के प्रति उनके समर्थन पर आपत्ति की।

उन्होंने कहा कि इससे भारतीय के दिलों की भावनाएं आहत हुई हैं। इसके बाद अरुण कुमार ने फोन कर सिपाही से बात की तो उसने धमकी दी। कहा कि मैं पुलिस वाला हूं। तुम्हारी ऐसी तैसी कर दूंगा। मामले की शिकायत इज्जतनगर पुलिस से की। जनमानस की राष्ट्र के प्रति भावनाओं को आहत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। इज्जतनगर पुलिस ने अर्श सलीम मलिक के खिलाफ आईटी एक्ट, धमकी देने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इज्जतनगर थाने पहुंचे हिन्दू संगठनों के लोग

हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार ने इज्जतनगर थाने पहुंचे हिन्दू संगठनों के लोगों ने पुलिस से शिकायत की। कहा कि 24 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच था। क्रिकेट मैच भारत के हारने के बाद जिला जेल के बंदीरक्षक सिपाही ने अपने व्हाटसएस पर देश विरोधी टिप्पणी कर भावनाएं आहत की हैं। उनके साथ में युवा वाहिनी अध्यक्ष अंशुमान पटेल, प्रतिपाल सिंह चौहान, हर्ष भारद्वाज समेत काफी लोग थे।

देश विरोधी अभद्र टिप्पणी करने वाले गिरफ्तार

बरसेर। विश्व कप के टी ट्वेंटी मैच में पाकिस्तान से भारत के हारने पर देश के खिलाफ दो युवकों ने अभद्र टिप्पणी की। जिस पर पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया।
24 अक्टूबर को क्रिकेट मैच के बाद शिवपुरी के कामरान खान और अशद ने फेसबुक पर भारत के खिलाफ टिप्पणी करते हुए वीडियो डाल दिया। इसमें उन्होंने पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए भारत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। हिन्दू जागरण मंच टीम ने एसएसपी से शिकायत की। उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। एसएसपी के निर्देश पर सिरौली पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को दोनों को जेल भेजा जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें