ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअनामिका शुक्ला का अच्छा है एकेडेमिक रिकॉर्ड, 10वीं में 80% और 12वीं में 78% अंक से हुई थी पास

अनामिका शुक्ला का अच्छा है एकेडेमिक रिकॉर्ड, 10वीं में 80% और 12वीं में 78% अंक से हुई थी पास

एक साथ कई जगह शिक्षिका की नौकरी करने के आरोपों के चलते चर्चा में आई अनामिका शुक्ला नाम की महिला ने मंगलवार को गोण्डा के बीएसए कार्यालय पहुंचकर शपथपत्र दिया। उसने बीएसए को बताया कि उसके एकेडेमिक...

अनामिका शुक्ला का अच्छा है एकेडेमिक रिकॉर्ड, 10वीं में 80% और 12वीं में 78% अंक से हुई थी पास
हिन्दुस्तान संवाद, गोण्डा | Wed, 10 Jun 2020 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

एक साथ कई जगह शिक्षिका की नौकरी करने के आरोपों के चलते चर्चा में आई अनामिका शुक्ला नाम की महिला ने मंगलवार को गोण्डा के बीएसए कार्यालय पहुंचकर शपथपत्र दिया। उसने बीएसए को बताया कि उसके एकेडेमिक रिकॉर्ड चोरी कर कई जगह नौकरी करने का मामला प्रकाश में आने के बाद गांव वाले उसे ताने देने लगे थे। इसी के चलते उसे मंगलवार को शपथ पत्र देना पड़ा।

अनामिका के पिता सुभाष चन्द्र शुक्ला रेलवे में नौकरी करते थे। इस वजह से उसने रेलवे कालोनी में बने कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज से हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। बीएड करने के बाद अनामिका की शादी मुजेहना ब्लॉक के कमड़ावा गांव निवासी दुर्गेश कुमार शुक्ल से हो गई। उसके परिवार में न वह, न पति और न ही ससुर किसी सरकारी सेवा में हैं।

अच्छा है एकेडेमिक रिकॉर्ड
अनामिका ने वर्ष 2007 में हाईस्कूल की परीक्षा कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज से पास की थी,उसे 80.16% अंक मिले थे। इंटर की परीक्षा उसने वर्ष 2009 में पास बेनी माधव जंग बहादुर कॉलेज से दी थी, जिसमें उसे 78.6% अंक मिले। स्नातक की परीक्षा उसने रघुकुल महिला विद्यापीठ से 2012 में दी थी, जिसमें उसे 55.61 % अंक मिले। आदर्श कन्या डिग्री कॉलेज जियापुर, टांडा से वर्ष 2014 में पीजी किया, जिसमें उसे 76.5% अंक मिले। टीईटी 2015 में दी जिसमें वह 60 फीसदी अंकों से पास हुई थी।

कस्तूरबा स्कूल के लिए आवेदन करना पड़ा भारी
अनामिका ने बताया कि उसने 2017 में साइंस टीचर पद पर सुल्तानपुर, जौनपुर, बस्ती, मिर्जापुर व लखनऊ जिले के लिए आवेदन किया था। बच्चा छोटा होने की वजह से किसी भी जिले की काउंसलिंग में भाग लेने नहीं गई।

डिग्री का बेजा इस्तेमाल करने वालों पर केस दर्ज करने की तहरीर दी
अनामिका ने अपने शैक्षिक अभिलेख का फर्जी दुरुपयोग कर नौकरी हथियाने वालों पर केस चलाने की तहरीर नगर कोतवाली में दी है। कोतवाल ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कर्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें