ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस बर्बरता के खिलाफ एएमयू छात्र-छात्राओं ने निकाला जुलूस

पुलिस बर्बरता के खिलाफ एएमयू छात्र-छात्राओं ने निकाला जुलूस

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के सैकडों छात्र-छात्राओं ने कानपुर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कथित बर्बरता और नई दिल्ली की जामिया मिल्लिया...

पुलिस बर्बरता के खिलाफ एएमयू छात्र-छात्राओं ने निकाला जुलूस
एजेंसी,अलीगढ़Tue, 11 Feb 2020 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के सैकडों छात्र-छात्राओं ने कानपुर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कथित बर्बरता और नई दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ सोमवार रात मोमबत्ती जला कर जुलूस निकाला।

एएमयू छात्र समन्वय समिति ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से एक ज्ञापन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तत्काल इस्तीफे की मांग की है। एएमयू परिसर में रात निकले जुलूस में बड़ी संख्या में छात्राएं भी शामिल थीं। इस दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन ने बाब ए सैयद गेट को बंद कर दिया था और जिला प्रशासन पूरी तरह एलर्ट था।

ज्ञापन में कहा गया कि देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति देने की बजाय बर्बरता कर हालात को खराब कर रही है। समिति ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि वह उत्तर प्रदेश की लगातार खराब हो रही कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए हस्तक्षेप करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें