DA Image
2 नवंबर, 2020|7:53|IST

अगली स्टोरी

एएमयू : मेडिकल छात्र घबराएं नहीं, एग्जाम से दो माह पहले होंगे प्रैक्टिकल

एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रों के लिए अच्छी खबर है। कॉलेज प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि मेडिकल स्टूडेंट के एग्जाम होने से दो माह पहले से प्रैक्टिकल कराए जाएंगे। 

कोरोना की दस्तक के बाद एएमयू व जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई पर प्रभाव पड़ा था। लेकिन कुछ दिन बाद ही ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई। हालांकि एग्जाम अभी नहीं हो सके। शुरुआत में अंतिम सेमेस्टर एग्जाम जरूर हुए थे। ऑनलाइन पढ़ाई होने से विभिन्न संस्थाओं में प्रयोगात्मक कक्षाओं पर रोक लगा दी गई थी। विद्यार्थी लंबे समय से प्रैक्टिकल कराने की मांग कर रहे थे। सबसे ज्यादा परेशानी मेडिकल स्टूडेंट को हो रही थी। उन्होंने इसको लेकर प्रिंसिपल प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी से कई बार मुलाकात कर प्रैक्टिकल कराने की मांग की थी।

छात्रों की मांग को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। एग्जाम से दो महीने पहले प्रैक्टिकल शुरू कर दिए जाएंगे। दो महीने तक सिर्फ मेडिकल स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल कराए जाएंगे।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. शाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि मेडिकल स्टूडेंट के प्रैक्टिकल एग्जाम कराने से दो माह पहले शुरू कर दिए जाएंगे। ताकि उनको परीक्षाओं में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:AMU: Medical students should not worry two months before the exam practical