ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमिताभ बच्चन राम मंदिर के पास बनाएंगे घर, कितने में खरीदी जमीन; आई पूरी डिटेल

अमिताभ बच्चन राम मंदिर के पास बनाएंगे घर, कितने में खरीदी जमीन; आई पूरी डिटेल

अयोध्‍या के रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में भी बूम देखने को मिल रहा है। साल भर में ही जमीन के दाम काफी बढ़ गए हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने भी अयोध्‍या में 10000 वर्ग फुट का प्‍लॉट खरीदा है।

अमिताभ बच्चन राम मंदिर के पास बनाएंगे घर, कितने में खरीदी जमीन; आई पूरी डिटेल
Ajay Singhलाइव हिन्दुस्‍तान ,अयोध्‍याWed, 17 Jan 2024 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

Amitabh Bachchan's land in Ayodhya: अयोध्‍या में श्रीराम जन्‍मभूमि पर बने भव्‍य राममंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा होने जा रही है। आज दुनिया भर में अयोध्‍या की चर्चा है। राममंदिर निर्माण के साथ ही शहर में तेजी से विकास हो रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट, नए होटल्‍स और कारोबार खुलने लगे हैं। अयोध्‍या के रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में भी बूम देखने को मिल रहा है। साल भर में ही जमीन के दाम भी चार से दस गुना तक बढ़ गए हैं। इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने भी अयोध्‍या में 10 हजार वर्ग फुट का एक प्‍लॉट खरीदा है। 

यह प्‍लॉट 7-स्‍टार प्रोजेक्‍ट द सरयू में है जो कि सरयू नदी के पास स्थित है। इसकी लोकेशन श्रीराम जन्‍मभूमि पर बने राममंदिर से सात से 15 मिनट की दूरी पर है। अयोध्‍या के रजिस्‍ट्रार शांति भूषण चौबे ने एएनआई को बताया, 'एग्रिमेंट टू सेल में दो डाक्‍यूमेंट एचओएबीएल रियल टेक प्राइवेट लिमिटेड (HoABL) द्वारा पेश किया गया है। दो डाक्‍यूमेंट में 10 हजार वर्ग फीट की जमीन है। नौ करोड़ रुपए का लेन देन हुआ है जो इसकी वैल्‍यू आई है। एचओएबीएल को पवन जी ने रिप्रजेंट किया है और अमिताभ बच्‍चन सेकेंड पार्टी हैं (जिन्‍होंने खरीदने के लिए एग्रिमेंट किया है) उनको राजेश यादव ने एटार्नी के जरिए क्रियान्‍वित किया है। इसकी रजिस्‍ट्री कर दी गई है। प्रॉपर्टी डाक्‍यूमेंट वापस कर दिया गया है।'

अयोध्‍या के इस प्रोजेक्ट में इनवेस्टमेंट पर अमिताभ बच्चन ने पिछले दिनों हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, मैं द हाउस ऑफ अभिनिंद लोढ़ा के साथ अयोध्या में द सरयू में घर बनाने के लिए उत्साहित हूं। इस शहर की मेरे दिल में खास जगह है। अयोध्या के अध्यात्म और संस्कृति ने एक इमोशनल रिश्ता बनाया है जो कि भौगोलिक सीमाओं से परे है। बिग बी ने कहा कि अयोध्या में परंपरा और मॉडर्निटी एक साथ बसती है। अमिताभ बच्चन बोले, मैं इस ग्लोबल स्पिरिचुअल कैपिटल में अपना घर बनाने के लिए बेकरार हूं। 

प्रयागराज से चार घंटे की दूरी 
अमिताभ बच्‍चन के जन्‍म स्‍थान प्रयागराज से अयोध्‍या से अयोध्‍या पहुंचने में सड़क मार्ग से करीब चार घंटे लगते हैं। अयोध्‍या एयरपोर्ट से 7-स्‍टार प्रोजेक्‍ट द सरयू की दूरी करीब 30 मिनट की है। अमिताभ बच्चन को 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी आमंत्रित किया गया है। रजनीकांत, रणबीर कपूर, दीपिका चिखलिया, अरुण गोविल, कंगना रनौत, आलिया भट्ट, सुनील लाहिरी और राम चरण को भी आमंत्रित किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें