ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरायबरेली में राहुल गांधी की घेरेबंदी में जुटे अमित शाह, बीजेपी में शामिल होंगे सपा विधायक मनोज पांडे

रायबरेली में राहुल गांधी की घेरेबंदी में जुटे अमित शाह, बीजेपी में शामिल होंगे सपा विधायक मनोज पांडे

राहुल गांधी को पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से हराने के बाद अब भाजपा उन्हें रायबरेली में भी पटखनी देने की कोशिशों में जुटी हुई है। अमित शाह रायबरेली में राहुल की घेरेबंदी में जुटे हैं।

रायबरेली में राहुल गांधी की घेरेबंदी में जुटे अमित शाह, बीजेपी में शामिल होंगे सपा विधायक मनोज पांडे
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,रायबरेलीWed, 15 May 2024 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से हराने के बाद अब भाजपा उन्हें रायबरेली में भी पटखनी देने की कोशिशों में जुटी हुई है। खुद गृहमंत्री अमित शाह रायबरेली में राहुल गांधी की घेरेबंदी में लगे हैं। रायबरेली की ऊंचाहार सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडे को भाजपा में शामिल कराने की तैयारी हो रही है। मनोज पांडे सपा और विधायक दोनों से इस्तीफा दे सकते हैं। दो दिन पहले ही अमित शाह खुद मनोज पांडे के घर अचानक पहुंच गए थे। रायबरेली में 20 मई को वोटिंग है। इससे पहले 17 मई को अमित शाह की उपस्थिति में मनोज पांडे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस दिन मनोज पांडे ने एक बड़ी जनसभा का आयोजन यहां किया है। 

मनोज पांडे की गिनती कुछ समय पहले तक अखिलेश के बेहद करीबियों में होती थी। राज्यसभा चुनाव के दौरान मनोज पांडे ने बगावत कर दी और भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया था। इसके बाद अखिलेश यादव पर कई हमले किए थे। यहां तक आरोप लगाया कि कई सपा विधायक अयोध्या जाना चाहते थे लेकिन अखिलेश ने रोक दिया था। बुधवार को जनसभा की तैयारियों में जुटे मनोज पांडे ने एक बार फिर दोहराया कि जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं है। इस देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई शुरू हो गई है। कुछ लोग राम का अनादर करना चाहते हैं। किसान, गरीब दलित का अनादर करना चाहते हैं।

कहा कि जब तक नरेंद्र मोदी और अमित शाह हैं, इस देश के गरीबों और कमजोरों का हक कोई छीन नहीं सकता है। आज तब पीएम मोदी देश को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं तो मनोज पांडे उनकी प्रशंसा करते हैं। किसी को इससे तकलीफ हो रही है तो होती रहे। हम लोगों इसकी चिंता नहीं करते हैं। अमित शाह की जनसभा को लेकर कहा कि वैसे तो बड़े नेताओं की जनसभाएं लगातार हो रही हैं। आगे भी होती रहेंगी। जो भी जनसभा होगी उसका पता चल जाएगा। रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह से है। पिछली बार भी दिनेश प्रताप को भाजपा ने सोनिया गांधी के खिलाफ उतारा था।