ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअमित शाह ने उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की, CM योगी भी बैठक में हुए शामिल

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की, CM योगी भी बैठक में हुए शामिल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की है। बैठक में मिशन 50 फीसदी वोट हासिल करने, कुंभ मेले की तैयारियों, राज्य की राजनीतिक स्थिति...

अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की, CM योगी भी बैठक में हुए शामिल
नई दिल्ली। विशेष संवाददाताSun, 30 Sep 2018 02:34 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की है। बैठक में मिशन 50 फीसदी वोट हासिल करने, कुंभ मेले की तैयारियों, राज्य की राजनीतिक स्थिति (विपक्ष के महागठबंधन की स्थिति), सहयोगी दलों के साथ समन्वय, एससी-एसटी एक्ट और कानून व्यवस्था के मुद्दों पर चर्चा की गई है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद सभी राज्यों के साथ लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठकों की शुरुआत की है। शनिवार को शाह ने दिन में असम के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की और देर शाम को उत्तर प्रदेश के प्रमुख नेताओं के साथ मंथन किया। उत्तर प्रदेश की बैठक में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे, संगठन मंत्री सुनील बंसल व प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव मौजूद रहे।

सूत्रों के अनुसार, बैठक में मुख्य चर्चा लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर रही। इस क्रम में लोकसभा चुनाव में राज्य में हर सीट पर पचास फीसद वोट हासिल करने की रणनीति और विपक्ष के संभावित महागठबंधन को लेकर चर्चा हुई है। चर्चा के दौरान एससी-एसटी एक्ट को लेकर सवर्ण वर्ग के विरोध व उसके राजनीतिक असर का भी आकलन किया गया है। अगले साल इलाहाबाद में होने वाले कुंभ मेले की तैयारियों व अयोध्या मुद्दे पर भी चर्चा हुई है। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी बात हुई है। 

जनता के विश्वास से ही सरकार बड़े और कड़े फैसले ले रही हैः प्रधानमंत्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें