ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के लड़के को दिल दे बैठी अमेरिकी लड़की, प्रतापगढ़ आकर प्रेमी संग लिए सात फेरे

यूपी के लड़के को दिल दे बैठी अमेरिकी लड़की, प्रतापगढ़ आकर प्रेमी संग लिए सात फेरे

यूपी के प्रतापगढ़ के युवक के प्यार में युवती अमेरिका से अपने मां-बाप के साथ भारत आ गई। रविवार को दोनों ने तय तारीख पर हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली। जिले में ये शादी चर्चा का विषय बना हुआ है।

यूपी के लड़के को दिल दे बैठी अमेरिकी लड़की, प्रतापगढ़ आकर प्रेमी संग लिए सात फेरे
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,प्रतापगढ़Sun, 18 Feb 2024 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के प्रतापगढ़ में एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां एक युवक के प्यार में अमेरिकी युवती अपने परिजनों के साथ भारत आ गई। बेल्हा के रहने वाले रवि प्रकाश सिह ने सोमवार को हिंदू रीति रिवाज से पुरोहित की मौजूदगी में अग्नि को साक्षी मानकर अमेरिकी दुल्हन के साथ सात फेरे लिए। साथ ही सात जन्मों तक रिश्ता निभाने की कसम खाई। भारतीय परंपरा से कराए गए वैवाहिक आयोजन का साक्षी बनने के लिए दुल्हन के माता-पिता सहित डेढ़ दर्जन से अधिक रिश्तेदार भी अमेरिका से बेल्हा आए हुए थे। 

सदर विकास खंड के पूरे माधव सिंह निवासी रमेश प्रताप सिंह सेना से रिटायर होने के बाद गांव के पैतृक मकान में रहते हैं। रमेश सिंह के बेटे रवि प्रकाश सिंह ने गुवाहाटी से बीटेक करने के बाद अमेरिका की जार्जिया टेक यूनिवर्सिटी में डेटा साइंस से एमएस करने के लिए दाखिला लिया। साल 2016 में एमएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद रवि को अमेरिका की असुरियन कंपनी में नौकरी में मिल गई। यहीं उसकी मुलाकात अमेरिका निवासी लॉरेन ओमहेन से हुई। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदली और दोनों ने शादी करने का निश्चय कर लिया। रवि के पिता पहले तो इसके लिए तैयार नहीं हुए लेकिन परिवार वालों के समझाने पर वह मान गए। आखिरकार रवि प्रकाश और लॉरेन ओमहेन की शादी की तिथि 18 फरवरी तय की गई। साथ ही यह भी तय हुआ कि सभी वैवाहिक आयोजन भारतीय परंपरा के तहत हिंदू रीति रिवाज से संपन्न होंगे। रवि संग सात फेरे लेने के लिए अमेरिका से लॉरेन ओमहेन उनके माता-पिता मैरी जॉय ओमहेन और बैरी ओमहेन के अलावा डेढ़ दर्जन रिश्तेदार बेल्हा आ गए। शनिवार को हल्दी के बाद रविवार सुबह से शाम तक शादी की विभिन्न रस्में पूरी की गईं। रात में जयमाल के बाद पुरोहित ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विवाह की रस्में पूरी कराई।

वैवाहिक आयोजन देख चौक गए अमेरिकी

लॉरेन ओमहेन और रवि प्रकाश सिंह के विवाह का साक्षी बनने के लिए सात समंदर पार अमेरिका से आए डेढ़ दर्जन लोग वैवाहिक आयोजन देखकर भौचक रहे। अमेरिका से आए मेहमानों का कहना था कि शादी जैसे रस्म में इतने रुपये सिर्फ भारत में ही खर्च किए जाते हैं। 

अमेरिकी दुल्हन देखने उमड़ी भीड़

पूरे माधव सिंह निवासी रिटायर सैनिक रमेश प्रताप सिंह की अमेरिकी बहू लॉरेन ओमहेन की एक झलक पाने के लिए रविवार शाम को उनके आवास पर भीड़ उमड़ पड़ी। वैवाहिक आयोजन में पहुंचने वाला हर शख्स सात समंदर पार से आई दुल्हन देखने के लिए बेताब दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें