DA Image
25 नवंबर, 2020|3:56|IST

अगली स्टोरी

अंबेडकरनगर : मासूम बच्ची के साथ रेप करने पर उम्रकैद की सजा

arrested and jail dummy photo

अंबेडकरनगर में सात वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुराचार के बहुचर्चित मामले में आरोपित अभियुक्त को सत्र परीक्षण के दौरान अपर सत्र न्यायाधीश एवं विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा एवं तथा 10 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया। मामला डेढ़ वर्ष पूर्व अलीगंज थाना क्षेत्र का है।

मासूम बच्ची के साथ 14 अक्टूबर 2018 को उस समय दुराचार हुआ था जब वह खेल रही थी। बालिका को बहला-फुसलाकर छत  के ऊपर ले जाकर के दुराचार किया गया था। बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों ने दौड़ाया तो आरोपी भाग गया। कस्बा पश्चिम निवासी संतोष कुमार गुप्ता पुत्र राधेश्याम के विरुद्ध दुराचार मुकदमा दर्ज हुआ। सत्र परीक्षण के दौरान एडीजीसी क्रिमिनल सुभाष चंद वर्मा ने बालिका समेत सात गवाह परिचित कराते हुए कठोर दंड के लिए जिला एवं बहस की जबकि बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने दलीलें दीं।

गवाहों के बयान एवं अपराध की गंभीरता के दृष्टिगत विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट ने मासूम बच्ची के साथ दुराचार करने के आरोप में अभियुक्त संतोष कुमार गुप्ता को आजीवन कारावास की सजा एवं 10 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड न देने पर अभियुक्त को तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। न्यायाधीश ने अर्थदंड की धनराशि जमा करने पर बतौर प्रत्यय के रूप में आधी धनराशि पीड़िता को दिए जाने का भी आदेश दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ambedkaranagar: Sentenced to life imprisonment for raping an innocent girl