ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना से जंग जीतकर लौटे अंबेडकर नगर के जमाती की अमरोहा में बीमारी से मौत

कोरोना से जंग जीतकर लौटे अंबेडकर नगर के जमाती की अमरोहा में बीमारी से मौत

कोरोना से जंग जीतकर लौटा अंबेडकर नगर जिले का एक जमाती बीमारी से हार गया। क्वारंटाइन सेंटर में सीने में दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के बाद चिकित्सकों ने...

कोरोना से जंग जीतकर लौटे अंबेडकर नगर के जमाती की अमरोहा में बीमारी से मौत
हिन्दुस्तान,अमरोहाMon, 18 May 2020 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से जंग जीतकर लौटा अंबेडकर नगर जिले का एक जमाती बीमारी से हार गया। क्वारंटाइन सेंटर में सीने में दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। स्वास्थ्य अफसरों की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होने की बात कही जा रही है। 

मूल रूप से अंबेडकर नगर जिले के अहरोली थाना क्षेत्र के गांव मझोली का निवासी हाफिज उल्ल्ला (52 वर्ष) पुत्र उबैदुल्ला जोया क्षेत्र के गांव फत्तेपुर माफी में मार्च महीने में आयोजित जमात में शामिल हुआ था। ट्रेस करते हुए पुलिस ने उसे सात अप्रैल को चार अन्य लोगों के साथ जिला अस्पताल में आइसोलेट कराया था। स्वास्थ्य अफसरों ने उसका सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा था। नौ अप्रैल को मिली रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

इसके बाद आनन-फानन उसे उसी दिन मुरादाबाद के एल-1 सेंटर में भर्ती कराया गया था। 27 अप्रैल को वहां पूरी तरह स्वस्थ पाए जाने पर उसे अमरोहा के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में 21 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया था। रविवार को वहां उसका आखिरी दिन था, जिसके बाद सोमवार को उसकी घर वापसी होनी थी। इसी बीच रात के वक्त उसकी तबियत बिगड़ गई। सीने में दर्द और उल्टी की शिकायत पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल स्वास्थ्य अफसरों की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। सीएमओ डा.मेघ सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाने की बात कही। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें