ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअमरमणि त्रिपाठी कब तक रहेंगे फरार, घर पर कुर्की का नोटिस चस्‍पा; अदालत से जारी है गैर जमानती वारंट  

अमरमणि त्रिपाठी कब तक रहेंगे फरार, घर पर कुर्की का नोटिस चस्‍पा; अदालत से जारी है गैर जमानती वारंट  

अमरमणि त्रिपाठी हाल ही में जेल से रिहा हुए थे और अब एक बार फिर पुलिस उन्‍हें तलाश रही है। वह फरार हैं। उधर, बहुचर्चित राहुल मद्देशिया अपहरण कांड में पुलिस ने घर पर कुर्की का नोटिस चस्‍पा कर दिया है।

अमरमणि त्रिपाठी कब तक रहेंगे फरार, घर पर कुर्की का नोटिस चस्‍पा; अदालत से जारी है गैर जमानती वारंट  
Ajay Singhनिज संवाददाता,बस्तीSun, 12 Nov 2023 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Amarmani Tripathi: मधुमिता शुक्‍ला हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी अमरमणि त्रिपाठी हाल ही में जेल से रिहा हुए थे और अब एक बार फिर पुलिस उन्‍हें तलाश रही है। अमरमणि फरार हैं। उधर, बहुचर्चित राहुल मद्देशिया अपहरण कांड में यूपी पुलिस ने शनिवार को पूर्वमंत्री के गोरखपुर स्थित आवास पर धारा 82 (कुर्की) का नोटिस चस्पा किया। इंस्पेक्टर विनय पाठक ने बताया कि इसके बाद भी अमरण मणि हाज़िर नहीं होंगे तो धारा 83 (कुर्की) की कार्रवाई की जाएगी।

22 साल पुराने अपहरण मामले में बस्ती की एमपी-एमएलए अदालत ने अमरमणि के खिलाफ धारा 82 का नोटिस जारी करने के साथ ही अगली तारीख 16 नवंबर तय की है। इससे पहले अमरमणि के अदालत में हाजिर न होने पर न्यायाधीश प्रमोद कुमार गिरि ने पुलिस को फटकार लगाई थी। चर्चित कारोबारी रहे धर्मराज मद्धेशिया के बेटे राहुल का छह दिसंबर 2001 को अपहरण किया गया था। इस मामले में अमरमणि समेत नौ लोग आरोपी बने थे।

16 अक्तूबर को जारी हुआ था गैरजमानती वारंट
बहुचर्चित राहुल मद्देशिया अपहरण कांड में कोतवाली पुलिस ने शनिवार को पूर्वमंत्री अमरमणि त्रिपाठी के गोरखपुर स्थित आवास पर धारा 82 (कुर्की) का नोटिस चस्पा किया। बीते 16 अक्तूबर को अमरमणि के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ था। बस्ती पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया था कि विशेष पुलिस टीम गठित कर आरोपी अमरमणि त्रिपाठी को गिरफ्तार कर एक नवंबर को न्यायालय में पेश करें। पेशी वाले दिन अमरमणि की तरफ से उनके अधिवक्ता ने उनकी बीमारी का हवाला देते हुए गैर जमानती वारंट वापस लेने का प्रार्थना पत्र दिया जिसे न्यायालय ने खारिज कर दिया था।

विधायक के घर से मिला था व्‍यापारी का बेटा 
जिस केस में अमरमणि के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है वो 2011 का है। उस वक्‍त बस्‍ती के एक व्‍यापारी के बेटे राहुल मद्धेशिया का अपहरण कर लिया गया था। बाद में राहुल को तत्‍कालीन विधायक अमरमणि त्रिपाठी के घर से बरामद किया गया था।