DA Image
2 अगस्त, 2020|12:47|IST

अगली स्टोरी

स्‍मृति शेष: अमर सिंह ने आरएसएस को दान कर दिया था आजमगढ़ का अपना पुश्‍तैनी आलीशान बंगला 

अमर सिंह की पूरी सियासत आरएसएस और भाजपा की विचारधारा के खिलाफ रही लेकिन आखिरी वर्षों में उनकी नजदीकियां इनसे देखने को मिलीं। यहां तक कि अमर सिंह ने आजमगढ़ में अपना पुश्‍तैनी आलीशान बंगला सेवा भारती को दान कर दिया था। इस बंगले में आजकल सेवा भारती मुसहर बच्‍चों की पढ़ाई-लिखाई और उन्‍हें विकास की मुख्‍य धारा से जोड़ने का अभियान चलाती है। 

मानव सेवा संस्थान के निदेशक राजेश मणि ने बताया कि 6 अगस्त 2019 दिन था वक्त था जब अमर सिंह ने अपना गेस्ट हाउस आजमगढ़ में सेवा भारती को दान कर दिया था। उसी के उद्घाटन अवसर पर बतौर प्रांतीय सह मंत्री सेवा भारती गोरक्ष प्रांत मैं भी सम्मिलत हुआ था। अमर सिंह के फार्म हाउस में ताला लगा रहता था। दो मंजिला संगमरमर मोजेक लगा हुआ गेस्ट हाउस में जब भी ही वह रुकते थे। 

एसी, फ्रीज, कूलर, हाई पावर जनरेटर, शानदार फर्नीचर, बेड  सब कुछ सुसज्जित था। रास्ट्रीय सेवा संघ से संलग्न रास्ट्रीय सेवा भारती की शाखा सेवा भारती गोरक्ष प्रांत को उन्होंने समाज सेवा के लिए दान कर दिया। सेवा भारती के कार्यों से बहुत ही प्रभावित थे। उन्होंने खुद आगे बढ़ कर कहा था कि सेवा भारती के लिए वह कुछ करना चाहते हैं। जब मैंने उस गेस्ट हाउस को देखा तो अचंभित रह गया। इतना शानदार गेस्ट हाउस कोई दान कर सकता है। मैंने गेस्टहाउस में घूमकर देखा था। कमरे किसी फाइवस्टार होटल से कम नहीं दिख रहे थे। इतना ही नहीं इसके बाद भी उन्होंने 50 लाख रुपये देने की बात कही थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:amar singh donated his bungalow in azamgarh to seva bharti of RSS