DA Image
1 अगस्त, 2020|9:35|IST

अगली स्टोरी

'अमर' यादें: पीलीभीत में जब फिल्मी सितारों से गुलजार हुई थी अमर सिंह की रैली

amar singh and jaya parda in a rally in pilibhit uttar pradesh

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता रहे अमर सिंह का शनिवार को 64 साल की उम्र में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थे और सिंगापुर में इलाज चल रहा था। सिंगापुर के ही एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। अब अमर सिंह हमारे बीच नहीं हैं, सिर्फ उनकी यादें ही हैं। ऐसी ही एक याद है पीलीभीत के बिलसंडा की जब 2012 में वे फिल्मी सितारों के साथ यहां पहुंचे थे।

10 जनवरी 2012 का दिन था। अभिनेत्री जया प्रदा के साथ अमर सिंह बिलसंडा आए थे। आना संजय दत्त को भी था, मगर वे नहीं आ सके। दोपहर को एक बजे बिलसंडा के रामलीला ग्राउंड में पार्टी प्रत्याशी रामरतन राजपूत के पक्ष में चुनावी रैली थी। राष्ट्रीय लोक मंच पार्टी के जिले के सभी प्रत्याशी इसमें पहुंचे। हेलीकॉप्टर से नेतागणों का आगमन अचानक रद्द होने की खबर मिली, तो हजारों की भीड़ मायूस हो गई। बाद में कार से अमर सिंह, जया प्रदा समेत तमाम नेता शाम पांच बजे बिलसंडा पहुंचे। अंधेरा हो रहा था, मगर भीड़ जयाप्रदा की झलक पाने का आतुर थी।

पार्टी के अध्यक्ष की हैसियत से अमर सिंह माइक ने संभाला था। मुलायम सिंह के साथ अपने रिश्तों पर भावनात्मक भाषण देकर पब्लिक को पहले जोड़ा और फिर साइकिल-हाथी को सर्कस भेजने की बात कही। हालांकि उत्साही भीड़ जया-जया के नारे लगा रही थी। अमर समझ चुके थे। और उन्होंने बिना किसी देर किए माइक जया प्रदा को दे दिया।

अभिवादन स्वीकार कर जया प्रदा पांच मिनट नहीं बोल पाई कि पब्लिक ने उनका सुपरहिट गाना मुझे नौ लख्खा मंगा दे रे ओ सइयां दिवाने की डिमांड कर डाली। जया प्रदा ने भी किसी को निराश नहीं किया। गाना गाया तो पब्लिक झूम उठी। अमर सिंह की रैलियों में फिल्मों सितारों को देख एक बार प्रमुख दलों के नेताओं में बैचेनी आ जाती थी। पार्टी का निशान बाल्टी था। अमर सिंह की पार्टी ने प्रदेश में चुनाव प्रबंधन प्रमुख दलों से कई महीने पहले ही कर लिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:amar singh and jaya prada in 2012 political rally in pilibhit uttar pradesh