ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशखुशखबरी: कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाने पर आज लग सकती है कैबिनेट की मुहर

खुशखबरी: कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाने पर आज लग सकती है कैबिनेट की मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार कर्मचारियों और अधिकारियों के भत्ते बढ़ाए जा...

खुशखबरी: कर्मचारियों के भत्ते बढ़ाने पर आज लग सकती है कैबिनेट की मुहर
विशेष संवाददाता,राज्य मुख्यालयTue, 17 Jul 2018 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार कर्मचारियों और अधिकारियों के भत्ते बढ़ाए जा सकते हैं। इन भत्तों में एचआरए, सीसीए, शिक्षा भत्ता आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं। इनका कैबिनेट नोट वित्त विभाग ने तैयार कर लिया है। 

खास बात यह है कि प्रदेश सरकार यदि भत्ते बढ़ाए जाने का फैसला करती है तो उस पर करीब पांच हजार करोड़ का सालाना अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा। राज्य सरकार द्वारा गठित वेतन कमेटी अपनी भत्तों में वृद्धि संबंधी रिपोर्ट पहले ही दे चुकी है। देखने की बात यह है कि यह प्रस्ताव इस कैबिनेट बैठक में मंजूर होता है या सरकार इसे अगली कैबिनेट बैठक के लिए टालती है। 

सूत्रों का यह भी कहना है कि जुलाई माह में ही सरकार को बढ़े हुए भत्तों को मंजूरी देने की बात है। हालांकि अतिरिक्त आर्थिक बोझ की व्यवस्था करने के लिए सरकार अगले मानसून सत्र में सप्लीमेंटरी बजट लाना होगा। मानसून सत्र अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में बुलाए जाने की संभावना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें