ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: रिटायर दारोगा पर 90 सेकेंड में 49 वार, मौत; एक आरोपी गिरफ्तार

यूपी: रिटायर दारोगा पर 90 सेकेंड में 49 वार, मौत; एक आरोपी गिरफ्तार

इलाहाबाद में शिवकुटी थाना अंतर्गत तेलियरगंज के शिलाखाना में रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद खां को सोमवार को लाठी और लोहे की छड़ से पीट पीटकर कथित तौर पर मार डाला गया। पुलिस ने तीन आरोपियों में से एक...

यूपी: रिटायर दारोगा पर 90 सेकेंड में 49 वार, मौत; एक आरोपी गिरफ्तार
इलाहाबाद, एजेंसी संवाददाताTue, 04 Sep 2018 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इलाहाबाद में शिवकुटी थाना अंतर्गत तेलियरगंज के शिलाखाना में रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद खां को सोमवार को लाठी और लोहे की छड़ से पीट पीटकर कथित तौर पर मार डाला गया। पुलिस ने तीन आरोपियों में से एक मोहम्मद यूसुफ को आज गिरफ्तार कर लिया।

भाषा के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि मृतक के परिजनों ने 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटनास्थल के पास से मिले सीसीटीवी फुटेज में तीन हमलावरों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक हमलावर मोहम्मद यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कर्नलगंज थाना के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्र ने बताया कि बाकी दो हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। मुख्य आरोपियों में हिस्ट्रीशीटर जुनैद कमाल के बेटे शेबू और यूसुफ एवं एक रिश्तेदार इब्ने शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि मृतक का जुनैद कमाल के परिवार से पिछले 20-30 साल से जमीन का मुकदमा चल रहा है। दोनों पक्ष आपस में रिश्तेदार हैं। कल कुछ कहासुनी होने के बाद सुबह करीब दस बजे जब सेवानिवृत्त दरोगा अब्दुल समद अपने घर से कहीं जा रहे थे तो जुनैद के बेटे शेबू ने उन पर हमला कर दिया। बाद में इस हमले में यूसुफ और इब्ने भी शामिल हो गए। अब्दुल को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां देर शाम उनकी मौत हो गई।

क्या है सीसीटीवी फुटेज में

दिन-सोमवार। जगह-तेलियरगंज शिलाखाना। अब्दुल की दुकान के सामने। समय-9 बजकर 45 मिनट 21 सेकेंड। रिटायर दरोगा अब्दुल समद खां साइकिल पर घर से निकले थे। अब्दुल की दुकान के पास ही अचानक से हिस्ट्रीशीटर जुनैद का बेटा शेबू पहुंचा। लाल टीशर्ट पहने शेबू ने अचानक डंडे से बुजुर्ग अब्दुल पर पीछे से हमला कर दिया। एक के बाद एक के तीन वार किए। बुजुर्ग साइकिल से गिर गए।

इसके बाद 11 बार वार किया। तभी उसका भाई राजिक और रिश्तेदार इब्ने पहुंचा। दोनों के हाथों में डंडा व रॉड था। अब तीनों ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। लगातार 20 वार किए जिससे अब्दुल समद सड़क पर गिर गए। इस दौरान आने जाने वाले भी सहम गए। राहगीर देखते रहे लेकिन किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटाई। बाइक सवार व स्कूटर सवार मारपीट देखकर लौट गए। कुछ लोग किनारे से साइकिल लेकर निकलते नजर आए। बुजुर्ग अब्दुल समद चीखते रहे लेकिन हमलावरों को दया नहीं आई।

बुजुर्ग अब्दुल जख्मी होकर सड़क किनारे बैठ गए। इधर, तीनों उनके सिर, पैर और हाथ पर डंडा बरसाते रहे। 90 सेकेंड के अंदर 49 बार हमला किया। एक ने रॉड से सिर पर मार दिया जिससे अंदरुनी चोटें आ गईं। बुजुर्ग अपने हाथ पर हर वार रोकने की कोशिश कर रहे थे जिससे उनका हाथ टूट गया। गिरने के बाद बदमाशों ने उनपर डंडे बरसाते रहे। उनके गिर जाने पर पैरों पर कई वार किए। जब देखा कि वह अधमरा हो चुके हैं तो छोड़ दिया। मारपीट कर चुपचाप निकल गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें