DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों का आज से अलग होगा वैक्सीनेशन, बार कार्यालय में देना होगा पूरा विवरण

उत्तर प्रदेशइलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों का आज से अलग होगा वैक्सीनेशन, बार कार्यालय में देना होगा पूरा विवरण

प्रयागराज। विधि संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Tue, 11 May 2021 12:00 AM
इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों का आज से अलग होगा वैक्सीनेशन, बार कार्यालय में देना होगा पूरा विवरण

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों के लिए मंगलवार से अलग वैक्सीनेशन प्रारंभ हो रहा है। इसके लिए टीवी टावर के पास स्थित म्योर रोड बंगले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल आशीष कुमार श्रीवास्तव के अनुसार कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति संजय यादव के आदेश पर प्रारंभ किए जा रहे इस सेंटर में दोपहर डेढ़ बजे से शाम पांच बजे तक इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वकीलों को वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। वैक्सीन लगावाने के लिए वकीलों की अनुरोध पत्र में अपना विवरण हाईकोर्ट बार के कार्यालय में जमा करना होगा। उसके बाद हाईकोर्ट का प्रोटोकॉल सेक्शन 48 घंटे पूर्व वैक्सीनेशन का आवश्यक प्रबंध करेगा।

केंद्र पर फिलहाल सिर्फ हाईकोर्ट के वकीलों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। यह वैक्सीनेशन सेंटर रविवार के अलावा सभी कार्यदिवस पर खुला रहेगा। वैक्सीनेशन के लिए वकीलों को हाईकोर्ट बार का आईकार्ड व आधार कार्ड साथ ले जाना होगा। वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन के लिए एक प्रोफार्मा भी  भरना होगा। हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह का कहना है कि जल्द ही इस सेंटर में वैक्सीनेशन के लिए ई-मेल या वॉट्सऐप से रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था कर दी जाएगी ताकि अधिवक्ताओं व उनके परिवारीजन बिना भीड़ के सहूलियत से वैक्सीनेशन करा सकें।

संबंधित खबरें