DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की याचिका खारिज की 
उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की याचिका खारिज की 

संवाददाता, कैरानाPublished By: Shivendra Singh
Wed, 16 Jun 2021 09:55 PM
इलाहाबाद हाईकोर्ट में पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की याचिका खारिज की 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की उनके खिलाफ दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे को निरस्त करने की मांग करते हुए दाखिल की गई याचिका को खारिज कर दिया है। हालांकि, कोर्ट ने तबस्सुम हसन को मामले में अंतरिम जमानत देते हुए राहत प्रदान की है। हाईकोर्ट ने पूर्व सांसद को निचली अदालत में अपना पक्ष रखने को कहा है।

पूर्व सांसद तबस्सुम हसन की ओर से अपने अधिवक्ता के माध्यम से इलाहाबाद हाईकोर्ट  में एक याचिका दायर की गई। कोविड प्रोटोकॉल के चलते मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। याचिका में पूर्व सांसद ने बताया कि छह फरवरी 2021 को कैराना पुलिस द्वारा उनके खिलाफ धोखाधड़ी के एक पूर्व मामले को आधार बनाकर यूपी 2/3 गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। जबकि धोखाधड़ी के इस मामले में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। याचिका में पुलिस द्वारा दर्ज किये गए गैंगस्टर के मुकदमे को दुर्भावनापूर्ण व नियम विरुद्ध बताते हुए खारिज करने की मांग की गई।

कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए तबस्सुम हसन की याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने पूर्व सांसद को स्थानीय स्तर पर ही अपना पक्ष रखने को कहा। याचिका में इस मामले में रेगुलर जमानत देने की गुहार लगाई गई थी, जिस पर कोर्ट ने उन्हें रेगुलर जमानत के लिए भी निचली अदालत में जाने को कहा है। हालांकि, न्यायालय ने गैंगस्टर के उक्त मामले में अंतरिम जमानत देते हुए तबस्सुम हसन को थोड़ी राहत जरूर प्रदान की है।

संबंधित खबरें