DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद एयरपोर्ट रिकॉर्ड 10 महीने में बनकर तैयार होगा: नंद गोपाल गुप्ता

इलाहाबाद एयरपोर्ट

इलाहाबाद में निर्माणाधीन नए एयरपोर्ट का काम अपने अंतिम दौर में है। नवंबर में यह एयरपोर्ट यात्री विमानों के लिहाज से पूरी तरह तैयार हो जाएगा। नागरिक उड्डयन विभाग नवंबर में इस एयरपोर्ट का उद्घाटन कराने की तैयारी में है।

प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मुताबिक इलाहाबाद एयरपोर्ट के सिविल इंक्लेव का काम तेजी से चल रहा है। निर्माण कर रही कंपनी टाटा प्रोजेक्ट्स को हर हाल में नवंबर तक काम पूरा करने को कहा गया है। तभी एयरपोर्ट का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा। कुंभ मेले से पूर्व यह एयरपोर्ट यात्री विमानों के लिए तैयार मिलेगा। श्री नंदी के मुताबिक इस एयरपोर्ट का काम महज 10 माह के कम समय में पूरा होने जा रहा है। निर्माण एजेंसी से कहा गया है कि इतनी तेज काम के लिए वह गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स तथा अन्य एजेंसियों को इस उपलब्धि से अवगत कराए।

289 करोड़ है लागत
इलाहाबाद में सिविल एन्क्लेव परियोजना की लागत 289 करोड़ रुपये है। एयरपोर्ट पर कैट-एक आईएलएस की स्थापना के लिए जमीन की खरीद पर 214.59 करोड़ रुपये तथा सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए खरीदी जाने वाली भूमि से विद्युत पोल और बीएसएनएल के केबिल और खंभों को हटाए जाने पर 3.47 करोड़ रुपये जारी किए गए थे। गौरतलब है कि कुंभ-2019 को देखते हुए तमाम एयरलाइंस कंपनियां इस समय इलाहाबाद से विभिन्न अंतरदेशीय विमान सेवाओं को शुरू करने की होड़ में हैं। हाल ही में चार नए रूटों पर इलाहाबाद से विमान सेवा शुरू हुई है। नए एन्क्लेव के अस्तित्व में आने के बाद इलाहाबाद से कई नई उड़ानें शुरू होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allahabad airport record will be ready in 10 months said Nand Gopal Gupta