ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर सभी आरटीओ को मिले ये निर्देश 

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर सभी आरटीओ को मिले ये निर्देश 

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सभी आरटीओ व एआरटीओ को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) की प्रगति पर हर सप्ताह रिपोर्ट भेजें। जिससे...

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर सभी आरटीओ को मिले ये निर्देश 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 23 Oct 2020 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सभी आरटीओ व एआरटीओ को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वह हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) की प्रगति पर हर सप्ताह रिपोर्ट भेजें। जिससे पता चल सके कि किस जिले के कितने पुराने वाहनों में एचएसआरपी लगाई गई है। दूसरी ओर उन्होंने अपने आदेश में बंद हो चुकी गाड़ियों के बारे में जल्द ही नीति तय करने की बात कही है।

एचएसआरपी को लेकर गुरुवार को परिवहन विभाग ने अफसरों से साफ कहा है कि वह नंबर प्लेट बनाने वाली कंपनियों को अब कतई छूट देने के मूड में नहीं है। किसी भी हालत में एचएसआरपी बनवाने के लिए आवेदन करने वाले वाहन स्वामियों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। विभागीय अधिकारी भी अब एचएसआरपी पोर्टल पर नजर रखेंगे।

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने प्रदेश के सभी आरटीओ से कहा है कि वह एचएसआरपी की व्यवस्था को चाक चौबंद करें। नंबर प्लेट बनाने वाले डीलरों से भी आरटीओ अब नियमित संपर्क में रहेंगे। डीलरों को पुरानी नंबर प्लेटों की बुकिंग व नंबर प्लेटों के बनने की स्थिति के बारे में भी आरटीओ को अपडेट देना होगा। इसके अलावा एचएसआरपी को लेकर उनके रेट के बारे में भी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें