ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस शहर में 17 और 24 जुलाई को बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग, जानें वजह 

यूपी के इस शहर में 17 और 24 जुलाई को बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग, जानें वजह 

सावन का महीना शुरू हो गया है। ऐसे में कांवड़ियों का निकलना भी जारी है। सोमवार को विशेषतौर पर कांवड़ियों की तादाद ज्यादा होती है, इस वजह से रास्ते में पड़ने वाले स्कूलों को बंद रखने का आदेश है।

यूपी के इस शहर में 17 और 24 जुलाई को बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग, जानें वजह 
Dinesh Rathourहिंदुस्तान टीम,बरेलीThu, 13 Jul 2023 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सावन का महीना शुरू हो गया है। ऐसे में कांवड़ियों का निकलना भी जारी है। सोमवार को विशेषतौर पर कांवड़ियों की तादाद ज्यादा होती है, इस वजह से रास्ते में पड़ने वाले स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। बरेली में सावन के दूसरे सोमवार 17 जुलाई और तीसरे सोमवार 24 जुलाई को भी कावड़ियों और श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते डीएम ने शहर के सभी शिक्षण संस्थानों व दिल्ली रोड, बदायूं रोड के 5 किलोमीटर की परिधि में संचालित सभी शिक्षण संस्थान, स्कूल, टेक्निकल कॉलेज, आईटीआई, पॉलिटेक्निक व अन्य शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है।

स्कूल-कॉलेजों में शासकीय कार्यों के लिए समस्त स्टाफ उपस्थित रहेगा। यदि किसी संस्थान में कोई बोर्ड, विश्वविद्यालय या आयोग की परीक्षा होती है तो वह यथावत कराई जाएगी। पिछले सोमवार को भी स्कूल बंद करने का आदेश था। हालांकि रविवार की देर रात आदेश जारी होने से अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन को दिक्कत हुई थी।

बिजनौर में कक्षा 12 तक के स्कूलों में 15 जुलाई तक अवकाश

जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और आगामी दिनों में मौसम अत्यधिक खराब होने की सम्भावना तथा श्रावण मास की कांवड़ यात्रा को देखते हुए डीएम के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड , सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के समस्त संस्थानों में 13, 14 और 15 जुलाई को शिक्षण कार्य बाधित रहेगा। डीआईओएस रामाज्ञा कुमार ने बताया कि अब कक्षा 12 तक के स्कूलों में 15 जुलाई तक शिक्षण कार्य बाधित रहेगा।