ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिल भारतीय डाक पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप : दक्षिण भारतीय पावर लिफ्टरों ने 15 में 12 पदक जीते

अखिल भारतीय डाक पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप : दक्षिण भारतीय पावर लिफ्टरों ने 15 में 12 पदक जीते

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग हाल में हो रही अखिल भारतीय डाक वेट लिफ्टिंग, पावर लिफ्टिंग व बेस्ट फिजिक चैंपियनशिप के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण भारतीय राज्यों के पावर लिफ्टरों का दबदबा रहा।...

अखिल भारतीय डाक पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप : दक्षिण भारतीय पावर लिफ्टरों ने 15 में 12 पदक जीते
प्रमुख संवाददाता,लखनऊMon, 27 Nov 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग हाल में हो रही अखिल भारतीय डाक वेट लिफ्टिंग, पावर लिफ्टिंग व बेस्ट फिजिक चैंपियनशिप के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण भारतीय राज्यों के पावर लिफ्टरों का दबदबा रहा। पांच भार वर्गों के मुकाबलों में सिर्फ तीन पदक अन्य राज्यों के खिलाड़ियों ने जीते। बाकी 12 पदक दक्षिण भारतीय इलाकों के पावर लिफ्टरों ने जीते। असम के दीपांगर ने 120 किलोग्राम से ऊपर के भार वर्ग में पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीता। इनके अलावा तेलंगाना के जे चंद्रशेखर, तमिलनाडु के सुरेश कुमार, केरल के मेल्विन विंसेंट व झारखण्ड के देवी चटर्जी ने स्वर्ण पदक जीते। तीसरे दिन मेजबान उत्तर प्रदेश की झोली पदकों से खाली रही। पावर लिफ्टिंग के बाद शाम को शरीर सौष्ठव की चैंपियनशिप भी शुरू हुई।
पावर लिफ्टिंग में सबसे अधिक भार वर्ग यानी 120 किलोग्राम से ऊपर में असम के दीपांगर मरल ने स्क्वाड, डेड लिफ्ट व बेंच प्रेस में कमाल का प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। वहीं आंध्र प्रदेश के ईवस्सीवा कुमार ने रजत और तमिलनाडु के उथाया कुमार ने कांस्य पदक जीते।
वहीं 120 किलोग्राम तक के भार वर्ग में झारखण्ड के देवी चटर्जी ने अपनी श्रेष्ठता साबित की। उन्होंने सबसे ज्यादा लोहा उठाकर स्वर्ण पदक जीता। आंध्र प्रदेश के एच. गणेश ने रजत और तमिलनाडु के ईसाकिमुथु विनोद ने कांस्य पदक जीता। 105 किलोग्राम तक भार वर्ग में केरल के मेलविन विंसेंट ने वजन के उठाने के मामले में सबको पछाड़ते हुए स्वर्ण अपने नाम किया। आंध्र के कोटेश्वर राव दूसरे और तमिलनाडु के एम. थंगाराजन तीसरे स्थान पर रहे।
93 किलोग्राम भार वर्ग में तमिलनाडु के सुरेश कुमार ने स्वर्ण पदक जीता। वहीं तेलंगाना के शिवाजी नायक ने रजत और झारखण्ड के राजेश कुमार सिंह ने कांस्य पदक जीता। 83 किलोग्राम भार वर्ग में तेलंगाना के जे. चंद्रशेखर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। उनकी डेड लिफ्ट व बेंच प्रेस कमाल की रही। वहीं आंध्र प्रदेश के सेशू बाबू को रजत और तमिलनाडु के गोपाला कृष्णन को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।
पावर लिफ्टिंग के परिणाम : 
83 किलोग्राम  : स्वर्ण-जे चंद्रशेखर (तेलंगाना), रजत-सेशू बाबू (आंध्र प्रदेश), कांस्य- एस गोपालाकृष्णन (तमिलनाडु)।
93 किलोग्राम : स्वर्ण- आर. सुरेश कुमार (तमिलनाडु), रजत- आर शिवाजी नायक (तेलंगाना), कांस्य- राजेश कुमार सिंह (झारखंड)। 
105 किलोग्राम : स्वर्ण- मेल्विन विसेन्ट (केरल), रजत- कोटेश्वर राव (आंध्र प्रदेश), कांस्य- एम थांगराजन (तमिलनाडु)।
120 किलोग्राम : स्वर्ण- देवी चटर्जी (झारखंड), रजत- एच गणेश (आंध्र प्रदेश), कांस्य-पी. ईसाकिमुथु(आंध्र प्रदेश)।
120 से अधिक किलोग्राम -स्वर्ण-दिपांगर मरल (असम), पी  ईवस्सीवा कुमार  (आंध्र प्रदेश), कांस्य- आई उथाया कुमार (तमिलनाडु)।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें