ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदिल्ली हिंसा के पीड़ितों को AMU देगा एक करोड़, छात्र और स्टाफ से जुटा रहे धनराशि

दिल्ली हिंसा के पीड़ितों को AMU देगा एक करोड़, छात्र और स्टाफ से जुटा रहे धनराशि

एएमयू ने दिल्ली हिंसा के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आकर काम किया है। आर्थिक मदद के लिए जारी देशी और विदेशी खातों में अलीग बिरादरी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। एएमयू एक करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद...

दिल्ली हिंसा के पीड़ितों को AMU देगा एक करोड़, छात्र और स्टाफ से जुटा रहे धनराशि
हिन्दुस्तान,अलीगढ़Fri, 06 Mar 2020 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

एएमयू ने दिल्ली हिंसा के पीड़ितों की मदद के लिए आगे आकर काम किया है। आर्थिक मदद के लिए जारी देशी और विदेशी खातों में अलीग बिरादरी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। एएमयू एक करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद पीड़ितों की करने जा रही है।यह मदद सभी धर्म-जात के लोगों के लिए होगी।

दिल्ली हिंसा के बाद एएमयू में छात्र-छात्राओं ने कई बार कैंडल मार्च निकालकर हिंसा का विरोध जताया है। इंतजामिया की ओर से सेवानिवृत्त कर्मियों और पूर्व छात्रों से दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिये स्वैच्छिक तौर पर दान देने की अपील की गई है। वित्त अधिकारी प्रो. एसएम जावेद अख्तर की ओर से जारी की गई अपील में कहा गया है कि हिंसा में जान-माल का बहुत नुकसान हुआ है। पीड़ितों की मदद के लिए एएमयू ने भारतीय व विदेशी दानदाताओं के लिए अलग-अलग खाता नंबर जारी किये गए हैं।

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन, एएमयू नॉन टीचिंग स्टाफ, रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ छात्र-छात्राओं की ओर से भी हॉल-टू-हॉल धनराशि इकट्ठा की जा रही है। छात्रों की ओर से शहरवासियों से भी संपर्क कर मदद मांगी जा रही है। 

सभी के लिए जुटाई सहायता राशि: आरडीए
एएमयू मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हमजा मलिक ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से जो 25 लाख रुपये की धनराशि इकट्ठा की जाएगी। वह एक समुदाय के लिए नहीं, बल्कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी पीड़ितों के लिए होगी।

छात्रों ने पॉकिट मनी से जुटाए पांच लाख रुपये
छात्र संघ के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने बताया कि एएमयू में छात्रों ने अपनी पॉकिट मनी से दिल्ली पीड़ितों के लिए चंदा जुटाया। हॉल टू हॉल चंदा जुटाकर पांच लाख रुपये से ज्यादा इकट्ठा किये गये हैं।

अमुटा से जुड़े 1500 शिक्षक कर रहे सहयोग
एएमयू टीचर्स एसोसिएशन के सचिव प्रो. नजमुल इस्लाम ने बताया कि एसोसिएशन में करीब 1500 शिक्षक जुड़े हैं। सभी शिक्षक दिल्ली पीडि़तों के लिये सहायता राशि दे रहे हैं। सभी अपने अपने बजट के अनुसार सहायता कर रहे हैं।

एएमयू रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने कहा कि एएमयू की ओर से जो दो खाता नंबर जारी किये गये हैं। उनमें देश और विदेश से अलीग बिरादरी के लोग सहायता राशि डाल रहे हैं। एक करोड़ रुपये से से भी अधिक धनराशि एकत्रित होने की संभावना है। कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी दिल्ली जाकर पीडि़तों की सहायता करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें