ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकश्मीरी छात्र कैंपस से बाहर न रखें कदम : AMU

कश्मीरी छात्र कैंपस से बाहर न रखें कदम : AMU

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद एएमयू इंतजामिया की ओर से छात्र-छात्राओं को एडवाइजरी जारी कर किसी भी तरह की टिप्पणी न करने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को कश्मीरी छात्रों को कैंपस से बाहर कदम न...

कश्मीरी छात्र कैंपस से बाहर न रखें कदम : AMU
कार्यालय संवाददाता, अलीगढ़।Mon, 05 Aug 2019 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद एएमयू इंतजामिया की ओर से छात्र-छात्राओं को एडवाइजरी जारी कर किसी भी तरह की टिप्पणी न करने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को कश्मीरी छात्रों को कैंपस से बाहर कदम न करने की सलाह दी है। कहा कि कैंपस का माहौल शांतिपूर्ण है। सभी एकजुट होकर इसे बरकरार रखने में अपनी भूमिका निभाएं।

सोमवार सुबह कश्मीर में धारा 370 हटाने के प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद कैंपस के बाहर भारी संख्या में आरएएफ समेत पुलिस बल तैनात रहा। कैंपस में करीब 800 कश्मीरी छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। वाइस चांसलर समेत अन्य अधिकारियों ने सभी हॉलों के प्रोवोस्ट व कश्मीरी छात्रों के साथ बैठक की। जिसमें कहा कि कश्मीरी छात्रों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। छात्रों से कहा गया कि कोई भी छात्र किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देगा। साथ ही कहा कि छात्र कैंपस में पढ़ाई करने के लिए आए है, सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करें।

कश्मीरी छात्रों से कहा गया कि वह कैंपस में ही रहे। कैंपस में उन्हे पूर्ण सुरक्षित माहौल दिया जाएगा। छात्रों से शांति बराकरार रखने के निर्देश दिए गए। कहा कि एएमयू इंतजामिया जिला प्रशासन व शासन के लगातार संपर्क में है। किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। छात्र सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान दें।

कैंपस के बाहर दिन भर तैनात रहा भारी पुलिस बल
एएमयू कैंपस के बाहर सुबह से भारी पुलिस बल तैनात रहा। इसमें आरएएफ समेत पुलिसकर्मी शामिल रहे। कैंपस में आने-जाने वाला हर शख्स कड़ी सुरक्षा के बीच अपने गंतव्य तक पहुंचा। डीएम चंद्रभूषण सिंह व एसएसपी आकाश कुलहरि ने सुबह से ही सर्किल पर निगाहें बनाए रखी। अधिकारियों से पल-पल की रिपोर्ट ली गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें