ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में मुस्लिम से हिंदू बने युवक को मिलीं धमकियां, पुलिस ने दी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में मुस्लिम से हिंदू बने युवक को मिलीं धमकियां, पुलिस ने दी सुरक्षा

उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में मुस्लिम से हिंदू बने एक युवक को धमकियां मिलने के बाद उसे पुलिस सुरक्षा दी गई है। इस युवक ने धमकियां मिलने की जानकारी पुलिस को देते हुए सुरक्षा की मांग की थी। कासिम नाम...

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में मुस्लिम से हिंदू बने युवक को मिलीं धमकियां, पुलिस ने दी सुरक्षा
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,अलीगढ़ Fri, 25 Dec 2020 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में मुस्लिम से हिंदू बने एक युवक को धमकियां मिलने के बाद उसे पुलिस सुरक्षा दी गई है। इस युवक ने धमकियां मिलने की जानकारी पुलिस को देते हुए सुरक्षा की मांग की थी। कासिम नाम का 26 वर्षीय यह युवक 20 दिसम्‍बर को अपने बच्‍चों के साथ धर्म परिवर्तन कर हिंदू बन गया है। उसने पुलिस को बताया कि जबसे धर्म परिवर्तन किया है उसे और उसके परिवार को धमकियां मिल रही हैं। 

धर्म परिवर्तन करने के बाद युवक ने अपना नाम कासिम से बदलकर करमवीर रख लिया है। इस बारे में उसका कहना है कि उसे ऐसा महसूस हुआ कि उसके पूर्वज हिंदू समाज के थे। हिंदू धर्म उसे अच्‍छा लगा और धर्म परिवर्तन करने के बाद महसूस हुआ कि वह अपने पूर्वजों के धर्म में आ गया है। घर वापसी की है। उसने कहा कि उसने बिना किसी दबाव के पूरे परिवार के साथ घर वापसी की है। 

पुलिस ने शिकायत दर्ज कर दी सुरक्षा
करमवीर की शिकायत देलही गेट थाने में दर्ज कर अलीगढ़ पुलिस ने उसे सुरक्षा दे दी है। करमवीर ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब उसने मुस्लिम समाज के लोगों को अपने धर्मपरिवर्तन के बारे में बताया तो कुछ लोगों ने उसे और उसके परिवार को धमकियां दीं। इसके बाद उसके घर पर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। अलीगढ़ के एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने करमवीर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। 

अनीता से 2012 में की थी शादी 
कासिम से करमवीर बने युवक ने 2012 में हिंदू लड़की अनीता कुमारी से शादी की थी। दोनों की लव मैरिज थी। उन्‍होंने हिंदू रीति रिवाजों से शादी की और उसे कोर्ट में रजिस्‍टर्ड भी कराया। उनके दो बच्चे हैं। अनीता के मुताबिक उसने कभी अपना धर्म नहीं बदला। उसके पति करमवीर भी अब तक मुस्ल‍िम ही रहे थे और उनका नाम कासिम था। 

पांच दिन से घर नहीं गया परिवार
अनीता ने बताया कि जबसे कासिम ने धर्म बदलकर करमवीर नाम रख लिया है तो उन्‍हें और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन पर अपना धार्मिक विश्‍वास बदलने के लिए दबाव डाला जा रहा है। इस डर से वे पिछले पांच दिनों से घर नहीं गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें