ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअलीगढ़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद बवाल, पथराव, बाजार बंद, छह घंटे तक दोनों समुदाय आमने-सामने

अलीगढ़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद बवाल, पथराव, बाजार बंद, छह घंटे तक दोनों समुदाय आमने-सामने

अलीगढ़ में एक घर में घुसे युवक को पकड़ने के बाद पीट-पीटकर हत्या से बवाल हो गया। युवक के दूसरे समुदाय का होने के कारण दो समुदाय आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में पथराव के बाद बाजार बंद हो गए।

अलीगढ़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद बवाल, पथराव, बाजार बंद, छह घंटे तक दोनों समुदाय आमने-सामने
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,अलीगढ़Wed, 19 Jun 2024 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ में एक घर में पकड़े गए युवक की पीट-पीटकर हत्या के बाद बवाल हो गया। युवक के दूसरे समुदाय का होने के कारण दो समुदाय आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में पथराव के बाद बाजार बंद हो गए। करीब छह घंटे तक दोनों समुदाय आमने-सामने रहे और पुलिस प्रशासन के अधिकारी माहौल को शांत करने में लगे रहे। अतिसंवेदनशील सब्जी मंडी चौराहा इस दौरान रण क्षेत्र बना रहा। आरोपी पक्ष के इलाके में लोगों ने घर के बाहर पलायन के पोस्टर भी लगा दिए और जमकर नारेबाजी की। मारे गए फरीद के शव को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने किसी तरह सुपुर्द-ए-खाक कराया। इस दौरान कई मार्गों पर मृतक व पीड़ित पक्ष के लोगों ने जाम लगा दिया। सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया। पीड़ित पक्ष की मांग थी कि गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि सड़क से खींचकर गली में ले गए और पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

शहर के अति व्यस्त रहने वाले मामूभांजा इलाके में मंगलवार देर रात कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे युवक को चोर के शक में लोगों ने बुरी तरह पीट दिया। सूचना दिए जाने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलते ही सपा-बसपा के नेता अस्पताल पहुंच गए और देर रात तक जिला अस्पताल में हंगामा चलता रहा। इसी दौरान पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ तो लोगों में आक्रोश फैल गया। सूचना मिलते ही मारे गए युवक मो. फरीद के परिजन सहित स्थानीय लोग काफी तादाद में जिला अस्पताल पहुंच गए।  अस्पताल परिसर में नारेबाजी शुरू हो गई। कई थानों का फोर्स भी बुला ली गई।

सुबह पिटाई का वीडियो वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर ही वार पलटवार शुरू हो गए। इसके बाद दोनों पक्ष आमने सामने हुए तो पथराव भी हो गया। किसी तरह पुलिस ने मामले को संभाला। इसके बाद भी पुराने शहर के अधिकतर इलाकों के बाजार बंद हो गए। हिन्दु बाहुल्य इलाकों में भी दुकानें के शटर नहीं उठे। शहर के माहौल को देखते हुए सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई और आठ सेक्टरों में शहर को बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर में मजिस्ट्रेट व सीओ की ड्यूटी लगई गई है। किसी भी स्थिति से निबटने के लिए सभी 24 घंटे सक्रिय रहेंगे। एक कंपनी आरएएफ और आधा दर्जन से ज्यादा पीएसी कंपनी भी तैनात कर दी गई है।

एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक का कहना है कि मामूभांजा में कपड़ा कारोबारी के घर में घुसे युवक को चोरी के शक में मारा-पीटा गया। अस्पताल ले जाते समय युवक की मौत हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। वहीं अलीगढ़ के आईजी रेंज शलभ माथुर के अनुसार व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में आधा दर्जन स्थानीय लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। महानिरीक्षक (अलीगढ़) ने कहा कि अलीगढ़ के गांधी नगर पार्क पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के आधार पर छह को गिरफ्तार किया गया है।