ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश26 जनवरी से पहले वेस्ट यूपी में अलर्ट, एटीएस ने भी डाला डेरा

26 जनवरी से पहले वेस्ट यूपी में अलर्ट, एटीएस ने भी डाला डेरा

दिल्ली में आतंकी संगठनों से जुड़े दो संदिग्धों की धरपकड़ और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के बाद दिल्ली के आसपास के सभी जिलों में अलर्ट घोषित किया गया है।

26 जनवरी से पहले वेस्ट यूपी में अलर्ट, एटीएस ने भी डाला डेरा
Dinesh Rathourमुख्य संवाददाता,मेरठ।Sun, 15 Jan 2023 08:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में आतंकी संगठनों से जुड़े दो संदिग्धों की धरपकड़ और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के बाद दिल्ली के आसपास के सभी जिलों में अलर्ट घोषित किया गया है। 26 जनवरी को देखते हुए दिल्ली में हाई लेवल सिक्योरिटी मीटिंग बुलाई जा रही है, जिसमें सभी रेंज के अधिकारी शामिल होंगे। खास तौर पर वेस्ट यूपी में अलर्ट और पुलिस की सक्रियता बढ़ाने का आदेश है। यहां कई आतंकियों की गिरफ्तारी पूर्व में हो चुकी है। एटीएस ने भी वेस्ट यूपी में डेरा डाल दिया है। 

दिल्ली के जहांगीरपुर इलाके से दो संदिग्धों की गिरफ्तारी और भलस्वा डेयरी के पास से हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। इसके बाद से वेस्ट यूपी, हरियाणा के सटे हुए इलाके में चौकसी बढ़ाई गई है। वेस्ट यूपी के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। दिल्ली में सुरक्षा के मद्देनजर हाई लेवल सिक्योरिटी मीटिंग भी होगी, जिसमें आसपास के सभी राज्यों के रेंज के अधिकारी मौजूद रहेंगे। यहां आईबी, इंटेलिजेंस और बाकी सिक्योरिटी एजेंसी के अधिकारी रहेंगे। यहां तमाम इनपुट साझा किए जाएंगे। जिन जगहों पर पूर्व में आतंकी गतिविधियों को लेकर धरपकड़ हुई हैं, वहां भी अतिरिक्त सतर्कता रखने के लिए भी शासन की ओर से निर्देश जारी किया गया है। 

वेस्ट यूपी में दो हवाई पट्टी

वेस्ट यूपी में गाजियाबाद के हिंडन और सहारनपुर के सरसावा में हवाई पट्टी हैं। दोनों जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है। संवेदनशील जगहों पर भी चौकसी बढ़ाई गई है। जिन जगहों पर सीएए हिंसा हुई थी या पूर्व में हिंसा हुई हैं, वहां भी पुलिस-प्रशासन को चौकसी के लिए निर्देश दिए गए हैं। 

देवबंद, मुजफ्फरनगर और मेरठ में चौकसी बढ़ाई

मेरठ, मुजफ्फरनगर और देवबंद में लगातार आतंकी संगठनों के सदस्यों की धरपकड़ होती रही है। शामली में पिछले दिनों पुलिस पर हमला कर हथियार लूटने वाले भी आतंकी थे। एटीएस की पिछले कुछ माह में हुई कार्रवाई में सहारनपुर और देवबंद में आतंकी संगठनों से जुड़े युवकों की धरपकड़ हुई है। इसलिए वेस्ट यूपी में चौकसी बढ़ा दी गई है।

एटीएस सक्रिय 

पूरे वेस्ट यूपी में एटीएस को अलर्ट पर रखा गया है। यहां पर हर तरह का इनपुट जुटाने के लिए टीम को निर्देश हैं। खुफिया विभाग की टीम को भी सक्रिय किया गया है। कुछ अधिकारियों को लखनऊ से मॉनिटरिंग के लिए लगाया गया है, ताकि संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिल सके। आईबी और खुफिया एजेंसी भी लगातार निगरानी बनाए हुए हैं। 

वेस्ट यूपी में खालिस्तानी आतंकियों का दखल

वेस्ट यूपी में खालिस्तानी आतंकियों की गतिविधियां पिछले कुछ वर्षों में लगातार बढ़ी हैं। इनको मेरठ से ही हथियारों की सप्लाई पिछले कुछ समय में की गई है। पंजाब में हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग में भी मेरठ और गाजियाबाद से सप्लाई किए गए हथियारों का इस्तेमाल हुआ था। एनआईए की जांच में इसका खुलासा हुआ था। मेरठ आईजी प्रवीण कुमार का कहना है कि 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें अधिकारी शामिल होंगे। पुलिस को भी मुखबिर तंत्र को एक्टिव करने के लिए कहा गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें