ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमौलाना तौकीर के ऐलान के बाद बरेली में अलर्ट, एसएसपी ने अफसरों संग की गश्त, RRF और PAC तैनात

मौलाना तौकीर के ऐलान के बाद बरेली में अलर्ट, एसएसपी ने अफसरों संग की गश्त, RRF और PAC तैनात

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान के गिरफ्तारी देने और धरना प्रदर्शन को लेकर पूरे जिले में हाईअलर्ट है। पुलिस के साथ ही आरआरएफ और पीएसी समेत करीब डेढ़ हजार सुरक्षा बल की तैनात कर दी गई है।

मौलाना तौकीर के ऐलान के बाद बरेली में अलर्ट, एसएसपी ने अफसरों संग की गश्त, RRF और PAC तैनात
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,बरेलीThu, 08 Feb 2024 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान के गिरफ्तारी देने और धरना प्रदर्शन को लेकर पूरे जिले में हाईअलर्ट है। पुलिस के साथ ही आरआरएफ और पीएसी समेत करीब डेढ़ हजार सुरक्षा बल की तैनात कर दी गई है। उत्तराखंड में हुए बवाल को लेकर बहेड़ी बॉर्डर पर भी अलर्ट कर निगरानी बढ़ा दी गई है। उधर, दिल्ली गए मौलाना तौकीर रजा खान ने गुरुवार को बयान जारी कर जुमा की नमाज नौमहला मस्जिद की जगह अब राजकीय इंटर कॉलेज के सामने आला हजरत मस्जिद में पढ़ने का ऐलान किया है। वहां से पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार इस्लामिया ग्राउंड में पहुंच कर गिरफ्तारी देने की बात कही है। 

माहौल की संवेदनशीलता को देखते हुए गुरुवार शाम को एसएसपी सुशील घुले ने एसपी सिटी राहुल भाटी समेत अन्य अफसरों के साथ बिहारीपुर समेत मिश्रित आबादी वाले अन्य इलाकों में पैदल गश्त की। इस दौरान पीएसी और घुड़सवार पुलिस के अलावा जिले के सभी एडिशनल एसपी, सीओ एवं थाना प्रभारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जिले को दस सेक्टर में बांटा गया है। इनमें से शहर में दो जोन व चार सेक्टर और देहात में छह सेक्टर बनाकर फोर्स तैनात की गई है। जोन के सभी जिलों से पुलिस बल को यहां बुलाया गया है। 

तय कार्यक्रम में अनुसार देंगे गिरफ्तारी : मौलाना तौकीर

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी के माध्यम से बयान जारी किया है। दिल्ली में मौजूद मौलाना ने अपनी साथियों को कार्यक्रम के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि तय समयानुसार हम गिरफ्तारी देंगे। डॉ. नफीस खान और नदीम खान के नेतृत्व में आईएमसी सलाहकार समिति की मीटिंग आईएमसी कार्यालय पर की गई। जिसमें गिरफ्तारी देने की रूप रेखा पर चर्चा हुई। मुनीर इदरीसी ने बताया कि नमाज राजकीय इंटर कॉलेज के सामने आला हजरत मस्जिद में दोपहर 2 बजे अदा करेंगे। उसके बाद 02:30 बजे से 03:30 बजे के मध्य पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार इस्लामिया ग्राउंड में पहुंच कर गिरफ्तारी देंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें