DA Image
28 जनवरी, 2021|11:11|IST

अगली स्टोरी

विश्‍व पर्यटन दिवस पर फिर शुरू होगा अलकनंदा क्रूज, सैर के दौरान हवाई यात्रा जैसी सहूलियतें मिलेंगी

कोरोना संक्रमण और बाढ़ के कारण छह माह से ज्यादा समय से बंद अलकनंदा क्रूज का परिचालन विश्व पर्यटन दिवस 27 सितंबर से शुरू हो जाएगा। फिलहाल सायंकालीन टूर ही होगा। क्रूज से गंगा भ्रमण करने के लिए पर्यटकों को सायं पांच बजे रविदास घाट पर रिपोर्ट करना होगा।

नार्डिक क्रूजलाइन प्राइवेट लि. निदेशक विकास मालवीय ने बताया कि काशी के पहले नियमित यात्री क्रूज अलकनंदा का संचालन कोरोना के कारण 15 मार्च से बंद कर दिया गया था। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा इस कारण अलकनंदा का संचालन शुरू नहीं हो सका था। अब जलस्तर कम हो चुका है और प्रशासन की ओर से इसके संचालन की अनुमति मिल चुकी है इसलिए आगामी रविवार की सायं साढ़े पांच से सात बजे तक लोग अलकनंदा क्रूज की सवारी का आनंद ले सकेंगे। 

उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए क्रूज पर सभी आवश्यक सावधानियां बरती जाएंगी। पर्यटकों को चाय-बिस्कुट, मिनरल वाटर सहित हवाई यात्रा की तर्ज पर पैक्ड नूडल्स, पोहा अथवा उपमा आदि सर्व किया जाएगा। क्रूज का टिकट चौक स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सुगम दर्शन केन्द्र से लेना होगा। टिकट दर में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। यह पूर्व भांति प्रति पर्यटक नौ सौ रुपए ही है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:alaknanda cruise will start again on world tourism day in varanasi