ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहड़ताल के बीच अखिलेश का 'बिजली व्रत', सपाइयों से की अपील; इन्‍वर्टर-जेनरेटर का नहीं करें इस्‍तेमाल  

हड़ताल के बीच अखिलेश का 'बिजली व्रत', सपाइयों से की अपील; इन्‍वर्टर-जेनरेटर का नहीं करें इस्‍तेमाल  

यूपी में बिजली हड़ताल के चलते मचे हाहाकार के बीच समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं-शुभचिंतकों से 'बिजली व्रत' लेने की अपील की है।

हड़ताल के बीच अखिलेश का 'बिजली व्रत', सपाइयों से की अपील; इन्‍वर्टर-जेनरेटर का नहीं करें इस्‍तेमाल  
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 19 Mar 2023 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

Akhilesh Yadav Bijli Vrat: यूपी में बिजली हड़ताल के चलते मचे हाहाकार के बीच समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं-शुभचिंतकों से 'बिजली व्रत' लेने की अपील की है। अखिलेश ने कहा है कि जब तक बिजली नहीं आ जाती तब तक इन्वर्टर या जेनरेटर जैसे बिजली के वैकल्पिक साधनों का व्यक्तिगत प्रयोग न करें। कोलकाता में पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के बीच उन्‍होंने एक ट्वीट के जरिए यह अपील करते हुए उन्‍होंने कहा कि यूपी की जनता जिस तरह बिजली संकट से जूझ रही है, उसे देखते हुए हम 'बिजली व्रत' धारण करेंगे। 

उन्‍होंने कहा कि सरकार ने जानबूझकर बिजली संकट पैदा किया है। सरकार चाह‍ती है कि बिजली उत्पादन ठप हो जाए ताकि बिजली घरों को निजी हाथों में बेचा जा सके। सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने कर्मचारियों की समस्याओं को हल नहीं किया।

इसकी बजाए बिजली कर्मचारियों की नौकरी छीन कर सरकार दूसरों को नौकरी के झूठे सपने दिखा रही है। उन्‍होंने कहा कि यूपी में बिजली विभाग ही नहीं स्वास्थ्य शिक्षा, पीडब्ल्यूडी सहित अन्‍य सभी विभागों की स्थिति खराब है। कहीं कोई काम नहीं हो रहा है। भ्रष्टाचार चरम पर है। 

सपा मुखिया ने कहा कि बीजेपी सरकार ने बिजली विभाग को घाटे में पहुंचा दिया है। जब से यह सरकार आई है तब से यूपी में बिजली उत्पादन का एक भी कारखाना नहीं लगा। बीजेपी, कर्मचारियों के साथ प्रदेश की जनता को भी धोखा दे रही है। बिजली उत्पादन ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन में कोई काम नहीं किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें