DA Image
21 जनवरी, 2020|6:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गठबंधन कहता है नया प्रधानमंत्री बनाएं: अखिलेश यादव

akhilesh yadav photo ht

अखिलेश ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि देश बहुत नाजुक समय से गुजर रहा है। हमें जो खाद, यूरिया मिल रहा है, उसमें भाजपा ने 5 किलो यूरिया और खाद खा लिया। युवाओं का रोजगार और नौकरी खा लिया गया। देश का चुनाव इन बेरोजागारों से जुड़ा है। भाजपा कहती है कि हमें नया भारत बनाना है। गठबंधन कहता है कि हमें नया प्रधानमंत्री बनाना है।

गठबंधन की रैली के दौरान अखिलेश सबसे अंत में भाषण देने आए और मायावती की अपील पर कहा कि ये अपील ऐतिहासिक है और इससे नेताजी की सेवाओं, विकास के प्रति सम्मान जगा है। उन्होंने मुलायम की बातों को और स्पष्ट करते हुए जनता के सामने रखा।अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने व्यापार खत्म कर दिया।

कभी प्रदेश का विकास हुआ है तो सपा और बसपा ने उसे खुशहाली पर ले जाने का काम किया है। ये क्षेत्र समाजवादियों की विरासत का चुनाव है। अब मैनपुरी के व्यापारी झट से एक्सप्रेस वे के जरिए दिल्ली पहुंच जाते हैं। हमने ऐसी सड़क दी, जिससे आप दिल्ली के करीब आए, तो आपकी भी जिम्मेदारी बनती है कि सपा-बसपा और रालोद को दिल्ली के करीब लाएं। मैनपुरी में चाहे सैनिक स्कूल, चाहे इंजीनियरिंग कॉलेज, चाहे 102, 108 हो तो ये समाजवादियों ने किया है।

मुलायम सिंह बोले, जिंदगी भर नहीं भूलेंगे मायावती का एहसान 

मोदी और योगी पर कसा तंज
अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले चायवाला बनकर आए थे। न जाने कैसी चाय निकली। अब चौकीदार बनकर आए हैं। ये बात जान गए हो तो बताओ चौकी छीनोगे कि नहीं। इसलिए न्याय और सम्मान दिलाने के लिए चौकी छीननी होगी। योगी के बारे में कहा कि बाबा मुख्यमंत्री ने पुलिस के 100 नंबर को खराब कर दिया। 

अंत में मायावती के लिए कहा कि उनकी अपील से कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ा है। अब परिवर्तन कोई नहीं रोक सकता। माया जी ने ठीक पकड़ा कि वो कागज में पिछड़े हैं और हम सब जन्म से पिछड़े हैं। अब सबको फैसला लेना है कि आने वाले समय में सत्ता किसके हाथ में जाएगी।

लोकसभा चुनाव 2019: खुद रिक्शा चलाते हुए कल नामांकन करने जाएंगे निरहुआ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Akhilesh Yadav says grand alliance in uttar pradesh says make new prime minister