ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशRajya Sabha Election 2024: जो कद्दावर नेता लग रहे थे वो निकले नहीं, सपा में फूट पर बोले अख‍िलेश यादव

Rajya Sabha Election 2024: जो कद्दावर नेता लग रहे थे वो निकले नहीं, सपा में फूट पर बोले अख‍िलेश यादव

यूपी की 10 राज्‍यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच सपा के मुख्‍य सचेतक मनोज पांडेय सहित आधा दर्जन विधायक एनडीए के खेमे में नज़र आए हैं। पांच विधायकों ने सीएम योगी से मुलाकात भी की।

Rajya Sabha Election 2024: जो कद्दावर नेता लग रहे थे वो निकले नहीं, सपा में फूट पर बोले अख‍िलेश यादव
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुुस्‍तान,लखनऊTue, 27 Feb 2024 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajya Sabha Election 2024: यूपी की 10 राज्‍यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। इस बीच सपा के मुख्‍य सचेतक मनोज पांडेय सहित आधा दर्जन विधायक एनडीए के खेमे में नज़र आए हैं। पांच विधायकों ने सीएम योगी से मुलाकात भी की है। सपा में पड़ी इस फूट और खासकर मनोज पांडेय पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो अभी तक कद्दावर नेता लग रहे थे वो कद्दावर निकले नहीं। उन्‍होंने कहा कि जो गए हैं उनमें सरकार के खिलाफ मतदान करने का साहस नहीं रहा होगा। अखिलेश ने आरोप लगाया कि राज्‍यसभा के चुनाव में भाजपा ने वोट लेने के लिए सब कुछ किया है। सपा प्रमुख ने बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के संकेत भी दिए। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के सभी वरिष्‍ठ नेताओं का मानना है कि इन्‍हें दूर कर दिया जाना चाहिए। 

अखिलेश यादव ने पल्‍लवी पटेल के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनके बारे में वे जानें। अखिलेश ने कहा कि मैं किसी की अंतरात्‍मा के बारे में नहीं जानता हूं। सोमवार की शाम डिनर से आठ विधायकों के गायब रहने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि कोई बात नहीं, जो भोज में नहीं आए, चर्चाएं थीं...कोई क्‍यों चला गया...किसी को सिक्‍योरिटी की जरूरत रही होगी। किसी को धमकाया गया होगा कि आपके मुकदमे पुराने हैं। आपका रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं है। आपको यह लाभ दे दिया जाएगा। सुनने में तो पैकेज की बात भी आ रही है। यह समझ नहीं आ रहा कि पैकेज छोटा था या बड़ा था। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि उनके बारे में क्‍या कहूं? 

अखिलेश ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई गड़बड़ी का उल्‍लेख करते हुए कहा कि यदि सीसीटीवी कैमरे नहीं होते तो वहां भी यह सामने नहीं आ पाता कि चुनाव जीतने के लिए अधिकारी के माध्‍यम से बीजेपी ने क्‍या-क्‍या किया। अखिलेश ने अगले लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर सिपाही भर्ती पेपर लीक का मुद्दा उठाया। उन्‍होंने कहा कि नौजवान कितने सालों से अपने साथ न्‍याय का इंतजार कर रहे हैं। लखनऊ में बुलडोजर से गरीबों का घर उजाड़ा जा रहा है। ये लोग जब क्षेत्र में जाएंगे तो जनता को कैसे फेस करेंगे। अखिलेश ने कहा कि राज्‍यसभा चुनाव की इन सारी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। समाजवादी पार्टी और मजबूत होगी। उन्‍होंने कहा कि सरकार के सामने कोई क्‍या कर सकता है। बहुत कम लोगों में हिम्‍मत होती है। जब प्रदेश के सीएम और दिल्‍ली से फोन आ रहा हो तो किसकी हिम्‍मत है कि मना कर दे। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि कुछ लोगों ने अंतरात्‍मा के आधार पर सपा के पक्ष में भी फैसला लिया होगा। जनता सब देख रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें