DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: मायावती से मिले अखिलेश, रायबरेली-अमेठी से भी उतार सकते हैं प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार शाम को बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। अटकलें लगाई जा रही हैं कि मायावती का दबाव है कि रायबरेली में सोनिया गांधी और अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ प्रत्याशी उतारे जाएं। बैठक के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर फोटो जारी की और कहा कि आज एक मुलाकात महापरिवर्तन के लिए...।

दोनों की करीब डेढ़ घंटे की इस मुलाकात में अटकलें यह भी हैं कि सीटों पर प्रत्याशी उतारने और सूची जारी करने के साथ ही संयुक्त रैली के कार्यक्रम पर भी चर्चा की गई। खास बात यह है कि अखिलेश यादव अपने कोटे के 11 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुके हैं, जबकि बसपा की सूची सोशल मीडिया पर वायरल को गई है। बसपा ने न उसका खंडन किया है और न ही उसकी पुष्टि की है।

कांग्रेस 2nd लिस्ट: UP की 16, महाराष्ट्र की 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

माना जा रहा है कि इस सूची को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। संभव है कि दोनों नेता अपनी कुछ सीटों पर बदलाव भी करें। माना यह जा रहा है कि अखिलेश और मायावती के बीच कुछ सीटों की अदला-बदली को लेकर भी चर्चा हुई। यानि कुछ सीटें सपा, बसपा को देगी और बसपा, सपा को देगी। ऐसा कुछ तकनीकी कारणों से किया जाएगा।

प्रियंका की चंद्रशेखर से मुलाकात पर मायावती नाराज
कहा जा रहा है कि मायावती कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण से मुलाकात पर खासी नाराज हैं। यह बात दीगर है कि मायावती ने बयान जारी कर पहले ही कहा है कि कांग्रेस से उनका किसी राज्य में गठबंधन नहीं है।

होली बाद संयुक्त रैलियों की शुरुआत
सूत्रों का कहना है कि यह भी तय हुआ कि होली के बाद दोनों नेताओं की संयुक्त रैलियों की शुरुआत की जाए। एक विशेष बात यह भी है कि मायावती ने अपनी पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार को लखनऊ में बुलाई है। इस बैठक के बाद मायावती प्रत्याशियों की एक सूची जारी कर सकती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akhilesh Yadav Meet Mayawati May Contest on Raebareli Amethi Seat