ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश यादव बोले- समाजवादी लोग मंदिर में चंदा नहीं दक्षिणा देते हैं, राम मंदिर में भी वही देंगे

अखिलेश यादव बोले- समाजवादी लोग मंदिर में चंदा नहीं दक्षिणा देते हैं, राम मंदिर में भी वही देंगे

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी में कहा कि भाजपा ने चंदे का नाम बदल दिया। अखिलेश ने कहा कि मंदिर में दक्षिणा दिया जाता है, चंदा नहीं। समाजवादी...

अखिलेश यादव बोले- समाजवादी लोग मंदिर में चंदा नहीं दक्षिणा देते हैं, राम मंदिर में भी वही देंगे
विशेष संवाददाता ,वाराणसी Sat, 27 Feb 2021 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी में कहा कि भाजपा ने चंदे का नाम बदल दिया। अखिलेश ने कहा कि मंदिर में दक्षिणा दिया जाता है, चंदा नहीं। समाजवादी लोग जिस मंदिर में जाते हैं, दक्षिण देते है, आज भी जिन मंदिरों में गए दक्षिणा दिया। अयोध्या भी जाएंगे तो दक्षिणा देंगे।

वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय हर चीज महंगी हो गई, डीजल पेट्रोल के साथ गैस की कीमत बढ़ गई है लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है। उज्जवला के नाम पर वोट लिया गया अब उसकी कीमत बढ़ा दी गई है। अखिलेश ने सवाल किया कि पेट्रोल से हो रहा मुनाफा कहां जा रहा है। उन्होंनेे कहा कि जो मां गंगा को धोखा दे सकते हैं किसी को भी दे सकते हैं। यूपी में होने वाले अगले चुनाव में वह छोटे दलों को साथ लेकर चलेंगे। 

सपा की सरकार बनने पर हर महिला के खाते में 1000 दिए जाएंगे 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सूबे में सपा की सरकार बनने पर प्रत्येक महिला के खाते में एक हजार रुपये भेजे जाएंगे। भाजपा ने समाजवादी पेंशन योजना को चुराकर किसान सम्मान निधि बना दिया। समाजवादी पेंशन योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को पांच सौ रुपये सपा सरकार ने दिया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर सपा की योजनाओं को चुराकर नाम बदलने का आरोप लगाया। कहा कि पाइप पेयजल मिशन योजना सपा के शासन में ही स्वीकृत की गई थी। इस संबंध में तेलंगाना के मुख्यमंत्री को बुलाकर प्रजेंटेशन भी लिया गया था। वे नगर के साईं गार्डेन में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ईस्ट इंडिया कम्पनी की तरह कार्य कर रही है।

ईस्ट इंडिया कम्पनी ने जैसे देश को गुलाम बनाया था। उसी तरह भाजपा सरकार सरकारी कम्पनियों को बेचकर देश को गुलामी की कगार पर पहुंचा दिया है। एयरपोर्ट एक भी नहीं बनवाया और बेच दिए। रेलवे में प्लेटफार्म टिकट का भी दाम बढ़ा दिया। आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस एक्सप्रेस-वे का गुणगान कर रहे हैं, वह सपा के शासन में स्वीकृत किया गया था। सपा के शासन काल में बनी सड़कों की गुणवत्ता भी किसी मायने में कम नहीं है। आगरा एक्सप्रेस-वे पर हमने हवाई जहाज उतार दिया। किसानों का गला घोंटने वाले किसान सम्मान निधि का प्रचार कर रहे हैं। यह धनराशि तो समाजवादी पेंशन योजना के तहत लोगों को पहले से मिलती रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें