ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशआज पीलीभीत आएंगे अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य, एक-दूसरे पर करेंगे सियासी वार

आज पीलीभीत आएंगे अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य, एक-दूसरे पर करेंगे सियासी वार

रुहेलखंड मंडल में सर्वाधिक हॉटकेक माना जा रहा पीलीभीत का लोकसभा चुनाव इन दिनों विशिष्ट और अतिविशिष्ट के चुनावी दौरे को लेकर चर्चा में है। फिर से दो बड़ी राजनीतिक हस्तियां पीलीभीत में होंगी।

आज पीलीभीत आएंगे अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव मौर्य, एक-दूसरे पर करेंगे सियासी वार
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,पीलीभीत।Fri, 12 Apr 2024 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

रुहेलखंड मंडल में सर्वाधिक हॉटकेक माना जा रहा पीलीभीत का लोकसभा चुनाव इन दिनों विशिष्ट और अतिविशिष्ट के चुनावी दौरे को लेकर चर्चा में है। शुक्रवार को एक बार फिर से दो बड़ी राजनीतिक हस्तियां पीलीभीत में होंगी। एक तरफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव मिनी पंजाब पूरनपुर में पार्टी प्रत्याशी के लिए माहौल बनाएंगे तो दूसरी तरफ शहर में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पहले चरण में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए समाजवादी पार्टी का माहौल बनाने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को पीलीभीत के पूरनपुर आ रहे हैं। यहां सिरसा चौराहे के नजदीक मैदान में उनकी जनसभा होगी। जनसभा के जरिए अखिलेश यादव मिनी पंजाब में मतदाताओं को साधेंगे।

2019 के लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी ने 4.48 लाख वोट प्राप्त किए थे और दूसरे नंबर पर रहे थे। इससे पूर्व भी सपा ने बेहतर प्रदर्शन कर लोकसभा चुनाव में मजबूत स्थिति दर्शायी थी। इसी स्थिति को और सुदृढ़ बनाने के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव अपने प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा करने आएंगे। पार्टी जिलाध्यक्ष को प्राप्त कार्यक्रम के मुताबिक सपा प्रमुख अखिलेश यादव दोपहर 12 बजे आएंगे और जनसभा खत्म होने के बाद दो बजे वापसी करेंगे। यह पहला मौका है कि जब सपा के स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय अध्यक्ष मतदान दिवस से महज सात दिन पूर्व मिनी पंजाब पहुंचेंगे और पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में माहौल बनाएंगे।

बदायूं में डिप्टी सीएम की सभा

पीलीभीत में दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे भाजपा के स्टार प्रचारक और प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीलीभीत आएंगे। वे शहर में स्थित एक बारात घर में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में शिरकत करेंगे और भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में माहौल बनाएंगे। इसके बाद साढ़े चार बजे वे प्रस्थान कर जाएंगे। इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य बदायूं के सहसवान और उझानी में बूथ सम्मेलन को संबोधित करेंगे।