ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024 के लिए अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं में फूंकी जान, कहा- जेल जाने के लिए तैयार रहें

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं में फूंकी जान, कहा- जेल जाने के लिए तैयार रहें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रमाबाई अंबेडकर मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक न्याय और बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए जेल भरने के लिए तैयार रहें

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं में फूंकी जान, कहा- जेल जाने के लिए तैयार रहें
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,लखनऊThu, 29 Sep 2022 07:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो जेल भरने के लिए तैयार रहें। अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को सत्ता से हटाने और लोगों को न्याय दिलाने के लिए जेल भरने के लिए तैयार रहें। अखिलेश यादव ने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बात कही। 

अखिलेश यादव ने कहा- आपने यह जिम्मेदारी उस समय सौंपी थी जब लोकतंत्र और संविधान खतरे में हैं। भले ही हम समाजवादियों को भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष में) जेलों को भरना पड़े, हम जाएंगे। समाजवादी संघर्ष से नहीं डरते। समाजवादी खुद चल सकते हैं, साइकिल चला सकते हैं और धरना दे सकते हैं। रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित कार्यक्रम में अपने पिता और पार्टी के सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नेताजी ने कहा था कि जब न्याय ना मिले तो यही एकमात्र रास्ता है। 

सपा को राष्ट्रीय पार्टी में बदलने का संकल्प

इस दौरान अखिलेश यादव ने एक बार फिर लोहिया और अंबेडकर की विचारधाराओं के जरिए पार्टी के वोट बैंक का विस्तार करने और पिछड़ों, दलितों और मुसलमानों को एकजुट करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अब बहुजन समाज बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी से जुड़ रहा है। इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नवरात्रि है... देवी दुर्गा से प्रार्थना करें कि बीजेपी के लोग झूठ बोलना बंद करें.. किसान परेशान हैं, लेकिन गुजरात के व्यापारियों को सबसे ज्यादा कर्जमाफी दी गई। 

उन्होंने कहा कि यूपी में उद्योग क्यों नहीं लगाए जाते जिस यूपी ने दो बार उन्हें जिताकर केंद्र में भेजा। अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि अग्निवीर दुनिया के सबसे अच्छे और सबसे बड़े सशस्त्र बलों के साथ विश्वासघात है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने अखिलेश यादव को निर्विरोध और सर्वसम्मति से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने जाने की घोषणा की थी। राम गोपाल यादव ने कहा था कि अखिलेश यादव एकमात्र उम्मीदवार थे और उन्हें अगले पांच वर्षों के लिए पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाता है।

epaper